Business

महिंद्रा का ये नया फीचर रोकेगा आपको ओवरस्पीडिंग करने से, XUV के नए मॉडल में आएगा यह फीचर

credits: Google

भारत में महिंद्रा अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Mahindra XUV700 लॉन्च करने जा रहा है। यह कंपनी की महिंद्रा XUV500 का सक्सेसर मॉडल होगी। महिंद्रा ने शुक्रवार को कार का एक टीज़र रिलीज़ किया था। इस यूट्यूब वीडियो के ज़रिये कार के एक नए सेफ्टी फीचर का जिक्र हुआ है। यह एक खास फीचर है, जो आपको कार तेज रफ्तार चलाने से रोकती है।

महिंद्रा ने जिस खास फीचर का जिक्र किया है वह पर्सनलाइज्ड सेफ्टी अलर्ट हैं। सभी गाड़ियों की तरह इसमें भी स्पीड वॉर्निंग मिलेगी, लेकिन महिंद्रा का दावा है कि वॉर्निंग अलर्ट आपके किसी करीबी की आवाज में मिलेगा। इसके अलावा कंपनी पहले ही बता चुकी है कि कार में अपने सेगमेंट का सबसे बड़ा सनरूफ दिया जाएगा। इसका सीधा मतलब है कि Mahindra XUV700 का सनरूफ हुंडई अल्कजार और टाटा सफारी के सनरूफ से भी बड़ा होगा।

इससे पहले आए एक टीजर में कंपनी ने एसयूवी में मिलने वाले ऑटो बूस्टर हेडलैंप्स फीचर का जिक्र किया था। ऑटो बूस्टर हेडलैंप्स एक सेफ्टी फीचर है, जो रात में तेज रफ्तार ड्राइविंग करते समय बड़े काम आने वाला है। जैसे ही Mahindra XUV700 रात के समय 80 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार को पार करेगी, यह फीचर खुद-ब-खुद एक्टिवेट हो जाएगा और कार में हेडलाइट्स को बूस्ट कर देगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH