EntertainmentRegional

हॉरर फिल्मोंं के मशहूर निर्देशक कुमार रामसे का 85 वर्ष की आयु में हुआ निधन

मुंबईः हॉरर फिल्मों के बेताज बादशाह कहे जाने वाले रामसे ब्रदर्स में से एक कुमार रामसे का  85 वर्ष की आयु में  निधन हो गया । सोशल मिडिया पर कुमार रामसे को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है। फैंस उनके द्वारा बनाई फिल्मों को याद कर रहे हैं। 80 और 90 के दशक में जब एंग्री यंगमैन और रोमांटिक फिल्मों का बोलबाल था । तब रामसे ब्रदर्स ने भूत -प्रेत  और डरावनी कहानीयों की बदौलत पूरे फिल्म जगत को एक नयी दिशा की ओर लेकर गए । साथ ही आम लोगों को भी  हॉरर फिल्मों की तरफ आकर्षित किया।

आपको बताते चले  कि इससे पहले 2019 में रामसे ब्रदर्स में से एक श्याम रामसे  का 67 साल की उम्र में निधन हो गया था। श्याम रामसे के सात भाई थे। इन सभी को रामसे ब्रदर्स के नाम से पहचाना जाता है। कुमार रामसे, केशू रामसे, तुलसी रामसे, करन रामसे, श्याम रामसे, गंगू रामसे और अर्जुन रामसे।

रामसे बंधुओं में से तुलसी और श्याम ने हॉरर फिल्मों में दिलचस्पी दिखाई और हॉलीवुड की कॉपी करते हुए इंडियन मसाला शामिल करके भूतिया फिल्में बनानी शुरू की। इन दोनों ने मिलकर हॉरर फिल्मों का एक जबरदस्त ट्रेंड शुरू किया। रामसे ब्रदर्स ने परदे पर ऐसा खौफ बिखेरा कि वो इस जॉनर के मास्टर बन गए। रामसे ब्रदर्स ने अंधेरे से भरे थिएटर में डराकर दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए हॉलीवुड फिल्मों से प्रेरणा ली और उस वक्त खुद को साबित किया जब दुनिया एंग्री यंगमैन के नाम से वाकिफ हो चुकी थी। उन दिनों रोमांटिक फिल्मों का दौर था। उस वक्त रामसे ब्रदर्स ने चांस लिया और हिंदी सिनेमा को मिली भूत, प्रेत, आत्मा और शैतान की कहानियां।

 

=>
=>
loading...