Sports

डेनमार्क को हराकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, 55 साल का इंतजार हुआ खत्म

यूरो कप 2020ः  इंग्लैंड का फाइनल में पहुंचने का 55 साल का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है । डेनमार्क के खिलाफ जीत के बाद इंग्लैंड अब इटली के साथ फाइनल मैच खेलेगी। करीब 66000 दर्शकों के सामने इंग्लैंड नें कमाल का प्रदर्शन किया।

यूरोपियन चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचना इंग्लैंड के लिए सपना साकार करने जैसा है। इंग्लिश टीम की जीत पर मैनेजर गैरेथ साउथगेट ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि ये हमारे लिए जश्न की रात है, इसका हिस्सा बनने के लिए यह हमारे लिए अविश्वसनीय अवसर है, मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है।

इंग्लैंड की टीम अब फाइनल में इटली से भिड़ेगी। इंग्लैंड की टीम 1966 वर्ल्ड कप के बाद से पहली बार बड़े टूर्नामेंटों में कोई फाइनल खेलेगी। इससे पहले उसे वर्ल्ड कप या यूरोपीय चैंपियनशिप में चार बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। इनमें से तीन बार 1990, 1996 और 2018 में उसे पेनल्टी में हार मिली है।

फाइनल में होगी इटली से टक्कर, मंगलवार को इटली ने स्पेन हरा किया था फाइनल प्रेवश

इटली ने मंगलवार को वेम्बली में शानदार यूरो 2020 सेमीफाइनल में 1-1 से ड्रॉ के बाद पेनल्टी पर स्पेन को 4-2 से हराया था, जोर्जिन्हो ने निर्णायक पेनल्टी किक को इटली की जीत में बदल कर स्पेन पर 4-2 से जीत दर्ज की और यूरोपीय चैम्पियनशिप फाइनल में एक स्थान दिलाया था।

इटली ऐसी टीम है जिसने इस साल के यूरो कप में सभी मैच जीते हैं। हर बार उसकी मेहनत रंग लाई। यूरो कप के नॉकआउट चरण में दोनों टीमों के बीच यह चौथा मैच था। जिसमें इटली ने स्पेन को हरा दिया।   इटालियंस का सामना बुधवार को लंदन में इंग्लैंड से होगा, जिसका फाइनल रविवार को वेम्बली स्टेडियम में होगा।

 

=>
=>
loading...