RegionalTop NewsUttar Pradesh

सीएम योगी के 3टी नीति से राज्य में लगातार घट रहे कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में आए 90 केस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब खत्म होने के कगार पर पहुंच गई है। बीते 24 घंटे के आंकड़े राज्य में सेकंड वेव पर ब्रेक लगने की ओर इशारा कर रहे हैं।

ताजा आंकड़ो के मुताबिक बीते दिन प्रदेश में कोरोना के केवल 90 केस सामने आए। इस दौरान 162 लोगों ने इस खतरनाक वायरस को मात दी। इसी के साथ राज्य में अब एक्टिव केस की संख्या घटकर 1,697 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक 60101058 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। वहीं यूपी में अब पॉजिटिविटी रेट घटकर 2.8% हो गया है। प्रदेश में लगातार कम हो रहे मामले के बाद यूपी में रिकवरी रेट बढ़कर 98.6% हो गया है।

वहीं अस्पताल से डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 1682741 हो गई है। बता दें कि यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लागू किए गए 3टी नीति से राज्य में कोरोना संक्रमण पूरी तरह से काबू में आ गया है।

योगी सरकार की इस नीति की चर्चा विदेशों तक पहुंच चुकी है। ऑस्ट्रेलिया और कनाडा जैसे विकसित देश सीएम योगी के 3टी मॉडल की जमकर तारीफ कर चुके हैं।

गौरतलब है कि अप्रैल महीने में हजारों की संख्या में केस आने के बाद यूपी में 3टी फॉर्मूला लागू किया था। इस फॉर्मूले को लागू करने के बाद प्रदेश में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट देखने को मिली थी।

मौजूदा समय में कोरोना केस कम होने के बावजूद योगी सरकार लगातार टेस्टिंग की संख्या बढ़ाकर कोरोना वायरस को जंड़ से खत्म करने की ओर तेजी से कदम उठा रही है।

=>
=>
loading...
Mohammad Faique
the authorMohammad Faique