RegionalUncategorizedUttar Pradeshलखनऊ

पीएम मोदी दिखे कल्याण सिंह की हालत को लेकर चिंतित, परिजनों से बात कर दी जानकारी

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की खराब हालत को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल्याण सिंह के परिजनों से बात कर जानकारी ली। साथ ही  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा, ‘भारत भर में अनगिनत लोग कल्याण सिंह जी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं. कल जेपी नड्डा जी, सीएम योगी आदित्यनाथ जी और अन्य लोग उनसे मिलने अस्पताल गए थे,  मैंने अभी उनके पोते से बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दूसरे ट्वीट के माध्यम से कहा, ‘मुझे यह जानकर अफसोस हुआ कि जेपी नड्डा जी से बातचीत के दौरान कल्याण सिंह जी ने मुझे याद किया, कल्याण सिंह जी के साथ मेरी बातचीत की कई यादें भी हैं, उनमें से कई यादें जीवन में वापस आ सकती हैं, उनसे बात करना हमेशा सीखने का अनुभव रहा है।’

इससे पहले गुरुवार को पीजीआई के निदेशक प्रो. आरके धीमन ने बताया कि वे अब प्रतिक्रिया दे रहे हैं। उन्होंने डॉक्टरों व पैरा मेडिकल कर्मियों से इशारे से बात की और उनके सवालों पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी।

डॉक्टरों के अनुसार उनके वाइटल आर्गन अब सामान्य होते जा रहे हैं। गुरुवार को कल्याण सिंह के हाथ-पैरों की नस में चेतना आई है। पूर्व सीएम पीजीआई के क्रिटिकल केयर मेडिसिन के सीसीएम वन में वेंटिलेटर पर भर्ती हैं। सीनियर डॉक्टरों की टीम उनकी लगातार निगरानी कर रही है।

बता दें कि पिछले दो हफ्ते से हॉस्पिटल में एडमिट कल्याण सिंह से मिलने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल लखनऊ आए थे।  नड्डा एयरपोर्ट से सीधे एसजीपीजीआई पहुंचे, जहां उन्होंने यूपी के पूर्व सीएम और बीजेपी के दिग्गज नेता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।  भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा यूपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे।  कल्याण सिंह दो सप्ताह से अस्वस्थ हैं और उनका पीजीआई लखनऊ में इलाज चल रहा है। उनको पहले आरएमएल संस्थान में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में उन्हें पीजीआई में स्थानांतरित कर दिया गया।

=>
=>
loading...