Entertainment

बालिका वधू की दादी सा का हुआ निधन, 75 की उम्र में ली आखिरी सांस

मुंबईः पॉपुलर शो बालिका वधू समेत कई बड़े शोज और फिल्मों का हिस्सा रहीं दिग्गज अदाकारा सुरेखा सीकरी का 75 साल की उम्र में निधन हो गया है। शुक्रवार 16 जुलाई की सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। एक्ट्रेस लंबे वक्त से बीमार चल रही थीं। 2020 में सुरेखा सीकरी को दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक आया था। तभी से उनकी तबीयत खराब चल रही थी। 2018 में सुरेखा सीकरी को पैरालाइटिक स्ट्रोक आया था।

बता दें कि 73 साल की उम्र में उन्होंने अपना पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता। सुरेखा सीकरी को यह अवॉर्ड ‘बधाई हो’ फिल्म के लिए मिला है। इस फिल्म में सुरेखा ने दादी का किरदार निभाया था। इस फिल्म में न केवल सुरेखा के डायलॉग जबरदस्त थे बल्कि उनकी एक्टिंग का भी कोई तोड़ नहीं था। सीकरी ने ‘तमस’, ‘मम्मो’, ‘सलीम लंगड़े पे मत रो’, ‘ज़ुबेदा’, ‘बधाई हो’ जैसी फिल्में की हैं और धारावाहिक ‘बालिका वधू’ में निभाए उनके ‘दादी सा’ के किरदार को भी काफी लोक्रपियता मिली थी। तो चलिए आज हम आपको सुरेखा सीकरी के बारे में कुछ अनकही बातें बताते हैं।

सुरेखा सीकरी को टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्री में कुल 43 साल बिताए। इस लंबे सफर में सुरेखा सीकरी ने कॉमेडी से लेकर गंभीर हर किरदार में ऐसी ढली की वह सभी के लिए मिसाल बन गई। सुरेखा सीकरी थियेटर आर्टिस्ट भी थी। साल 1978 में सुरेखा ने राजनीतिक ड्रामे पर आधारित फिल्म ‘किस्सा कुर्सी का से करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने कई सारी हिंदी और मलयालम फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल किए।

इसके अलावा साल 2019 में ‘बधाई हो फिल्म के लिए स्क्रीन अवॉर्ड बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस और फिल्मफेयर के साथ नेशनल अवार्ड भी अपने नाम किया। बहुत ही कम लोग इस बात को जानते हैं कि सुरेखा सीकरी की बहन मनारा सीकरी की शादी नसीरुद्दीन शाह से हुई थी। मनारा नसीरुद्दीन शाह की पहली पत्नी हैं। हालांकि मनारा से अलग होने के बाद नसीरुद्दीन शाह ने रत्ना पाठक से शादी कर ली थी।

 

=>
=>
loading...