Sports

पीएसजी की 30 नंबर की जर्सी के साथ मेसी मैदान में उतरने को बेताब, अभ्यास सत्र में लिया हिस्सा

अर्जेटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) में शामिल हो गए है। वह पहली बार बृहस्पतिवार को मैदान पर उतरे। बार्सिलोना से विदाई के बाद यह उनका नए क्लब के लिए पहला अभ्यास सत्र है। अर्जेंटीना को कोपा अमेरिका कप दिलाने के बाद मेसी पहली बार मैदान पर नजर आए। उन्होंने अपने नए साथी खिलाड़ियों से मुलाकात की जिसमें काइलिन म्बापे भी शामिल थे। बताया जा रहा है कि मेसी नए क्लब के लिए जल्द से जल्द मैच खेलना चाहते हैं। उन्होंने शनिवार को स्ट्रासबोर्ग के खिलाफ होने वाले मैच के लिए टीम में शामिल करने का भी आग्रह किया है।

 

मेसी ने कहा कि मैं पिछले एक महीने फुटबॉल नहीं खेला और मुझे शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए अभ्यास करना जरूरी है। मैं चाहता हूं कि जल्द से जल्द मैच के लिए तैयार हो सकूं। अब मैं मैच के लिए ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता। वह अभ्यास के लिए सुबह दो घंटे पहले पहुंच गए थे। साथ ही मेसी ने अपनी पीएसजी की 30 नंबर की जर्सी के साथ एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की है।

 

फुटबॉल जगत में रियल मैड्रिड और बार्सिलोना की प्रतिद्वंद्विता एल क्लासिको जगजाहिर है। रामोस और मेसी कभी अपने-अपने क्लब के कप्तान थे। अब दोनों एक ही टीम यानी पेरिस सेंट जर्मेंन का ड्रेसिंग रूम साझा करेेंगे। माना जा रहा है कि दोनों धुरंधरों के तालमेल से पीएसजी की पहली बार चैंपियंस लीग खिताब जीतने की हसरत पूरी हो सकेगी। सूत्रों का कहना है कि मैदान की प्रतिद्वंद्विता अलग चीज है लेकिन रामोस हमेशा से मेसी का सम्मान करते हैं। रामोस ही नहीं अब पूरा पेरिस सेंट जर्मेन चाहता है कि मेसी को अपने नए क्लब में कोई परेशानी न हो। उनके तीनों बच्चों थियागो, मेताओ और सिरो के लिए नया स्कूल भी तलाशा जा रहा है।

 

नेमार ने निभाई है मेसी के निर्णय में भूमिका
माना जा रहा है कि मेसी के बार्सिलोना क्लब में आने के पीछे नेमार की भी भूमिका है। खुद मेसी ने माना है कि उनके कदम के बारे में पीएसजी के कई साथियों को पता था। नेमार ने भी काफी कुछ किया है और उनकी भूमिका महत्वपूर्ण रही है। मेसी और नेमार चार साल बार्सिलोना में रहे हैं। उसके बाद अगस्त 2017 में नेमार रिकॉर्ड धनराशि पर पीएसजी में आ गए थे।

 

=>
=>
loading...