Top NewsUttar Pradesh

नोटबंदी से खफा लोगों ने रैली से पहले मोदी की होर्डिग फूंकी

Modi

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिवर्तन रैली को सफल बनाने में भाजपा कार्यकर्ता जी-जान से जुटे हैं, लेकिन किसी ने मोदी की तस्वीर वाली लगभग एक दर्जन होर्डिगों में आग लगा दी।

सूचना मिलने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। उन्हें शांत कराने में प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए। प्रधानमंत्री की रैली के लिए शहरभर में सौ से ज्यादा होर्डिंग और बैनर लगाए गए हैं।

आईआईटी से कुछ दूरी पर स्थित पीएफ ऑफिस के सामने भी बड़ी संख्या में होर्डिग से लगाई गई थीं। प्रधानमंत्री की तस्वीर वाली दर्जन भर होर्डिग्स धू-धूकर जलने लगीं। चर्चा है कि नोटबंदी से परेशान लोगों ने होर्डिगों में आग लगाकर अपना गुस्सा उतारा है।

होर्डिगों में आग लगाए जाने की जानकारी जैसे ही भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को मिली, वे सभी पहुंच गए और होर्डिगों पर पानी डालकर आग बुझाई। तब तक पांच से ज्यादा होर्डिग जलकर खाक हो चुकी थीं।

यह देखकर भाजापा के लोगों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। बवाल को देखकर जिला प्रशासन एडीएम (सिटी) अविनाश सिंह, एसपी (दक्षिण) समेत अन्य पुलिस अफसर पहुंचे और बवाल को शांत कराने की कोशिश की। कार्रवाई का भरोसा मिलने के बाद भाजपा कार्यकर्ता शांत हुए।

भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि आराजक तत्वों ने आग लगाई है, इसमें किसी सत्ताधारी नेता का हाथ भी हो सकता है। वे रैली के पहले शहर का महौल बिगाडऩा चाहते हैं। एसपीजी के अफसर भी मौके पर पहुंचे, उन्होंने जांच शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री यहां सोमवार को देश के पहले भारतीय कौशल संस्थान की आधारशिला रखेंगे।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar