International

मैगज़ीन का सनसनीखेज खुलासा, हक्कानी नेटवर्क ने की हैबतुल्ला अखुंदजादा की हत्या

नई दिल्ली। तालिबान सरकार और हक्कानी नेटवर्क के बीच चल रही अनबन के चलते एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। इसी बीच ब्रिटेन की एक मैगजीन ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों गुटों में खूनी झड़प हुई, जिसमें सर्वोच्च नेता हैबतुल्लाह अखुंदजादा की हत्या कर दी गई। इसके साथ हक्कानी गुट ने उप प्रधानमंत्री को अगवा कर बंधक बना लिया है।

मैगज़ीन के मुताबिक, ‘सत्ता के लिए हुए खूनी संघर्ष में सबसे ज्यादा नुकसान बरादर गुट को ही हुआ है।’ बता दें कि सत्ता में हिस्सेदारी को लेकर बरादर गुट और हक्कानी नेटवर्क के बीच अफगानिस्तान पर कब्ज़े के बाद से ही लड़ाई शुरू हो गई थी। मैगज़ीन के खुलासा हुआ, ‘सितंबर में हक्कानी नेटवर्क और तालिबान के बीच सरकार गठन को लेकर बैठक हुई थी। इस बैठक में दोनों गुटों के बीच बहस हो गई। इसी दौरान हक्कानी नेटवर्क का नेता खलील-उल रहमान ने हक्कानी मुल्ला बरादर पर मुक्के बरसाने शुरू कर दिए। इसके बाद दोनों गुटों के बीच जमकर संघर्ष हुआ और बरादर को गोली लगने की खबरें सामने आईं।’

आगे मैगज़ीन से खुलासा हुआ कि इस झड़प के बाद कई दिनों तक बरादर किसी के सामने नहीं आया। लोगों ने अनुमान लगाए कि बरादर कि गोली लगने से मौत हो गई होगी। पर बरादर का एक वीडियो सामने आया जिसमे उसने बताया कि वो बिलकुल ठीक है। मैगज़ीने ने दवा किया है कि संघर्ष के बाद हक्कानी नेटवर्क ने बरादर को संदिग्ध जगह पर बंधी बना लिया गया है और जबरन उससे वो वीडियो बनवाया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH