HealthInternationalTop News

लाओस की गुफाओं में मिले कोरोना संक्रमित चमगादड़, कोरोना की तीसरी लहर की मिल सकती है दस्तक

लाओसः दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के फैलने का कारण सबसे पहले चमगादड़ों द्वारा ही पाया गया था। ऐसा कहा गया था कि चीन में चमगादड़ से मनुष्य में कोविड वायरस आया था। 2019 में कोरोना संक्रमण के फैलने से चीन में लाखों लोगों की मौत हो गई थी और बाद में यह संक्रमण चीन के अलवा सभी देशों में भी फैल गया था। अभी तक दुनिया में दो करोड़ से ज्यादा लोगों की मौत हो चूकी है, जबकि करोड़ों लोग अब भी इस बीमारी की चपेट में हैं।

लाओस की गुफाओं में कोरोना संक्रमित चमगादड़

वहीं, वैज्ञानिकों ने एक अध्ययन में नया खुलासा किया है कि लाओस की गुफाओं में जो चमगादड़ मिले हैं, उसमें कोरोना संक्रमण जैसे लक्षण देखे जा रहे हैं। वैज्ञानिकों के इस खुलासे के बाद लोगों के अंदर एक बार फिर से कोरोना की तीसरी लहर को लेकर डर पैदा हो गया है। विशेषज्ञों ने साफ कर दिया है कि यह चमगादड़ मनुष्यों को सीधे संक्रमित कर जान ले सकता है।

वुहान लैब से फैला था कोरोना संक्रमण

बता दें कि कोरोना संक्रमण फैलने के लिए चमगादड़ को ही जिम्मेदार माना जाता है। वहीं वैज्ञानिकों का दावा है कि चीन के वुहान लैब में चमगादड़ों पर किए जा रहे प्रयोग के दौरान लीक होने से कोरोना संक्रमण फैला और बहुत जल्द ही लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया।

 

=>
=>
loading...