BusinessLifestyleOther NewsTop News

घर पर पड़े पुराने कपड़ो को न समझे बेकार, इन वेबसाइट्स पर बेच कमा सकते हैं पैसे

लखनऊः नए-नए कपड़े खरीदना किसे पसंद नहीं आता। अगर पैसे हों तो लोगों की चाह और बढ़ जाती है कि क्यों न कपड़े खरीद ही लिए जाएं, भले ही उनके पास पहले से ही बहुत सारे कपड़े हों। आपमें से बहुत सारे लोग ऐसे होंगे, जो कपड़े खरीदने के बाद उन्हें पहनकर अपना शौक पूरा कर लेते हैं, लेकिन बहुत सारे लोग ऐसे भी होते हैं जो कपड़े खरीद तो लेते हैं, लेकिन उन्हें इस्तेमाल नहीं करते। ऐसे में कपड़े घर में बेकार ही पड़े रहते हैं। कई बार साइज छोटा-बड़ा हो जाने के कारण भी लोग उन कपड़ों का इस्तेमाल छोड़ देते हैं।

अब तो नए कपड़े खरीदने के लिए कई सारी वेबसाइट्स उपलब्ध हैं, जहां आप मनपसंद के कपड़े खरीद सकते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि पुराने कपड़ों को कहां बेचा जा सकता है? जी हां, ऐसा हो सकता है। अगर आपके घर में पुराने कपड़े हैं, तो हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप उन्हें बेचकर पैसे भी कमा सकते हैं।

अगर आप पुराने कपड़ों को ऑनलाइन बेचना चाहते हैं तो Elanic एक बढ़िया वेबसाइट है। यहां आप आसानी से कपड़ों के खरीदारों से बात कर सकते हैं और कीमत अगर अच्छी मिलती है तो कपड़ों को बेच भी सकते हैं। आप चाहें तो इस वेबसाइट से सेकेंड हैंड कपड़े खरीद भी सकते हैं।

ओएलएक्स  का नाम तो आपने सुना ही होगा। यह नए-पुराने सामानों की खरीदारी और उन्हें बेचने के लिए एक बढ़िया प्लेटफॉर्म है। इस वेबसाइट पर आप पुराने कपड़ों को भी बेच सकते हैं और चाहें तो कोई सेकेंड हैंड सामान खरीद भी सकते हैं।

Etashee भी एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट है, जिसका इस्तेमाल आप अपने पुराने कपड़ों को बेचने के लिए भी कर सकते हैं। यहां एक से बढ़कर एक नए कपड़े भी मिलते हैं। आप यहां कपड़े खरीदने और बेचने, दोनों तरह का काम कर सकते हैं।

रीफैशनर भी पुराने कपड़ों को बेचने और खरीदने का एक बेहतरीन वेबसाइट है। यहां आपको विंटेज कपड़े भी मिल जाएंगे, यानी अगर आप 70-80 साल पुराने कपड़े भी खरीदना चाहते हैं तो आपको इस वेबसाइट पर आसानी से मिल जाएंगे।

 

=>
=>
loading...