GadgetsScience & Tech.technical newsTop Newsमुख्य समाचार

सावधानः वनप्लस के कारण यूजर की जांघ में लगी आग, पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

महाराष्ट्रः स्मार्टफोस की दुनिया में वनप्लस कंपनी एक जाना-माना नाम है। वनप्लस ने बहुत ही कम समय में भारतीय बाजार में अपनी ऐसी ख्याती बना ली है, जिसका कोई जवाब नहीं हैं। लेकिन पिछले साल कंपनी ने मिडरेंज स्मार्टफोन मार्केट में एंट्री की है। मिडरेंज मार्केट में वनप्लस की एंट्री  OnePlus Nord 2 के साथ काफी अच्छी रही लेकिन बाद में इसी सीरीज को लेकर काफी लोगों द्वारा शिकायतें और दिक्कतें आना शुरू हो गई। OnePlus Nord 2 को इसी साल जुलाई में भारत में लॉन्च किया गया था और उसके बाद से लगातार OnePlus Nord 2 में आग लगने की शिकायतें आ रही हैं।

लेकिन सबसे ज्यादा परेशान करने वाली बात यह है कि जब भी कोई उपभोक्ता में आग लगने की शिकायत लेकर कंपनी से अपनी शिकायत दर्ज करता है। तो कंपनी आग लगने का पूरा ठीकरा यूजर्स पर ही फोड़ देती है। आग लगने  की शिकायत को लेकर एक और नया मामला सामने आया है।

आग के कारण यूजर की जली पूरी जांघ

सुहित शर्मा नाम के एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट करके कहा है कि उसके OnePlus Nord 2 में आग लग गई है जिसके कारण उसकी जांघ जल गई है। सुहित ने इस घटना की तस्वीरें भी शेयर की हैं जिसमें जख्म को देखा जा सकता है। तस्वीरें में साफ देखा जा सकता है कि यूजर के जींस की जेब जल गई है।

इस मामले पर कंपनी ने फिर से वही बात दोहराई है कि वह ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लेती है। वह यूजर्स से संपर्क कर रही है और मामले की जांच कर रही है, हालांकि यह पहला मौका नहीं है, जब किसी OnePlus Nord 2 में आग लगी हो। इससे पहले भी एक दो बार नहीं, बल्कि कई बार इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं और हर बार कंपनी एक ही बात कहती है।

OnePlus Nord 2 में आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन इससे पहले एक अन्य OnePlus Nord 2 में आग लगने के बाद कंपनी ने कहा था कि यूजर का दावा झूठा है। OnePlus Nord 2 को भारत में 27,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है।

इससे पहले सितंबर में OnePlus Nord 2 5G को लेकर दिल्ली के एक वकील ने दावा किया था कि उनका फोन बम की तरह फटा था जिसके बाद उनके गाउन में आग लग गई थी। इस दावे पर वनप्लस ने वकील के खिलाफ ही नोटिस जारी किया था। वनप्लस ने दिल्ली के वकील गौरव गुलाटी को सीज एंड डिसीस्ट (cease and desist) लेटर भेजा था।

 

=>
=>
loading...