Science & Tech.Top Newsमुख्य समाचार

नेटफ्लिक्स का बड़ा ऐलान, अब ios यूजर्स भी उठा सकेंगे गेम खेलने का लुत्फ

लखनऊः वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix ने हाल ही में अपनी गेमिंग सर्विस शुरू की है। नेटफ्लिक्स की गेमिंग सर्विस एंड्रॉयड यूजर्स के साथ शुरू हुई थी और अब कंपनी ने इसे आईओएस के लिए भी जारी कर दिया है। अब आईओएस के यूजर्स भी अपनी डिवाइस पर Netflix के गेम के आनंद ले सकते हैं। सीधे शब्दों में कहें तो एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स अब Netflix पर वीडियो देखने के साथ-साथ गेम खेलने का भी मजा ले सकते हैं।

Netflix पर गेम खेलने के लिए यूजर्स से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा और ना ही फिलहाल गेम में विज्ञापन दिखाने की कोई योजना है। नेटफ्लिक्स पर गेम फिलहाल व्यस्क ही खेल सकेंगे। बच्चों को गेम खेलने के लिए माता-पिता की इजाजत लेनी होगी और उसके बाद भी गेम खेलने के लिए एक पिन की जरूरत होगी।

पिछले सप्ताह ही Netflix ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक साथ पांच मोबाइल गेम लॉन्च किए हैं। Netflix पिछले एक साल गेमिंग को लेकर टेस्टिंग कर रहा था और इसी साल जुलाई में कंपनी ने आधिकारिक एलान किया था। अब पूरी दुनिया में Netflix के यूजर्स पांच मोबाइल गेम खेल सकते हैं। Netflix के पहले पांच मोबाइल गेम के नाम Stranger Things: 1984 (BonusXP), Stranger Things 3: The Game (BonusXP), Shooting Hoops (Frosty Pop), Card Blast (Amuzo & Rogue Games), और Teeter Up (Frosty Pop) हैं।

नेटफ्लिक्स ने अपनी गेमिंग सर्विस के साथ भाषा का पूरा ख्याल रखा है। ऐसे मे आप हिंदी, बांग्ला, पंजाबी और मराठी जैसी भाषाओं में भी गेमिंग का आनंद ले सकते हैं। यदि आप किसी भाषा का चयन नहीं करते हैं तो गेम की डिफॉल्ट भाषा अंग्रेजी रहेगी।

 

=>
=>
loading...