Science & Tech.technical newsTop News

WhatsApp ने लॉन्च किया Undo फीचर्स, अब यूजर्स गलती से डिलीट हुए स्टेटस को वापस ला सकेंगे

दिल्लीः मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप WhatsApp लगातार नए-नए फीचर ला रहा है। पिछले कुछ महीनों में कई सारे शानदार फीचर्स व्हाट्सएप में आए हैं जिनमें से कई तो सभी के लिए उपलब्ध हो गए हैं, लेकिन कई अभी भी बीटा टेस्टिंग में हैं। अब व्हाट्सएप अंडू फीचर ला रहा है जो कि स्टेटस के लिए होगा।

WhatsApp के Undo फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड के बीटा एप पर हो रही है जिसका वर्जन 2.21.22.5 है। अंडू फीचर की मदद से यूजर्स गलती से पोस्ट हुए स्टेटस को डिलीट कर सकेंगे। नए फीचर की टेस्टिंग iOS एप के 2.21.240.17 वर्जन पर भी हो रही है।

नए अपडेट के बाद यूजर्स को “Undo” का विकल्प मिलेगा जो कि स्टेटस अपडेट करने के बाद दिखेगा, हालांकि अंडू का विकल्प स्टेटस अपडेट होने के कुछ सेकेंड बाद तक ही मिलेगा। कंपनी ने अंडू के लिए समयसीमा के बारे में जानकारी नहीं दी है। व्हाट्सएप ने पिछले सप्ताह ही WhatsApp स्टीकर को लॉन्च किया है जिसके बाद आप WhatsApp पर खुद अपना स्टीकर बना सकेंगे।

WhatsApp के बीटा वर्जन पर खुद से स्टीकर बनाने वाला फीचर देखा गया है। बीटा वर्जन पर हो रही टेस्टिंग के मुताबिक आप फोन में पड़ी किसी फोटो से अपनी स्टीकर बना सकेंगे, लेकिन समस्या यह है कि खुद से स्टीकर बनाने की सुविधा डेस्कटॉप वर्जन के लिए आ रही है। एप के लिए यह सुविधा फिलहाल नहीं है।

चार डिवाइस पर एक साथ चलाएं व्हाट्सएप
व्हाट्सएप ने हाल ही में डेस्कटॉप के बीटा वर्जन पर मल्टीपल डिवाइस का सपोर्ट भी दिया है जिसके बाद आप एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को चार अलग-अलग डिवाइस पर एक्सेस कर सकते हैं, हालांकि यह फीचर भी अभी बीटा वर्जन में ही है। इसे सभी के लिए कब जारी किया जाएगा, इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

 

=>
=>
loading...