Sports

कुक के कप्तानी छोड़ने की वॉन ने जताई उम्मीद

कुक, कप्तानी, छोड़ने, जताई उम्मीद, इंग्लैंड क्रिकेट टीम,

 

कुक, कप्तानी, छोड़ने, जताई उम्मीद, इंग्लैंड क्रिकेट टीम,

लंदन| इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उम्मीद जताई है कि भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में मिली करारी हार के बाद मौजूदा कप्तान एलिस्टर कुक इस्तीफा दे सकते हैं।भारत ने इंग्लैंड को पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 4-0 से करारी मात दी। श्रृंखला गंवाने के बाद कुक ने भी कहा था कि वह घर जाकर अपने भविष्य के बारे में सोचेंगे।

बीबीसी ने वॉन के हवाले से लिखा है, “पिछले तीन मैचों से उनके हाव-भाव से ऐसा लगा है कि मानो वह कप्तानी से इस्तीफा देने के बारे में सोच रहे हों।”हालांकि वॉन ने कुक के इस्तीफा देने को लेकर निश्चित तौर पर कुछ नहीं कहा है और कहा कि कुक के लिए बेहतर होगा कि वह इस फैसले पर विचार करने के लिए पूरा समय लें।

वॉन ने कहा, “वह इस फैसले के लिए समय लें, इसके वह हकदार हैं। हमें इंतजार करना होगा। वह मानसिक तौर पर बेहद मजबूत हैं। अपनी कप्तानी में वह इस दौर से दो-तीन बार गुजर चुके हैं, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी।”

उन्होंने कहा, “लेकिन उन्हें अपने आप से ईमानदार होना पड़ेगा। उन्हें सोचना होगा कि क्या उनमें आने वाले सात टेस्ट मैचों में और एशेज श्रृंखला में टीम को आगे ले जाने की ऊर्जा बची है? अगर इसका जवाब एक प्रतिशत भी ‘ना’ में होता है तो उन्हें पद छोड़ देना चाहिए।”

हालांकि टीम के सहायक कोच पॉल फारब्रास ने कहा है कि कुक को टीम का समर्थन हासिल है और इस तरह की कोई बात ड्रेसिंग रूम में नहीं है।पॉल के अनुसार, “अगर वह कप्तानी से इस्तीफा देना चाहते हैं तो यह शर्मनाक होगा, क्योंकि हम चाहते हैं कि वह पद पर बने रहें। जब आप 4-0 से श्रृंखला हारते हैं तो नेतृत्व के बारे में बातें उठती हैं, लेकिन ड्रेंसिंग रूम में इस तरह की चर्चा नहीं है।”

=>
=>
loading...