InternationalTop Newsमुख्य समाचार

करोड़ों हुए ख़ाकः लग्जरी कार ले जा रहे जहाज में लगी भीषण आग, अटलांटिक महासागर में डूबा

जर्मनीः एक बड़ा मालवाहक जहाज जो जर्मनी से अमेरिका के लिए लग्जरी कारों को ले जा रहा था, मंगलवार को मध्य अटलांटिक सागर में डूब गया। पुर्तगाली नौसेना के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस जहाज में लगभग दो हफ्ते पहले आग लगी थी। अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि जहाज ‘फेलिसिटी ऐस’ ने स्थिरता खो दी और पुर्तगाल के अजोरेस द्वीपों से लगभग 250 मील दूर डूब गया, जह इसे खींचकर किनारे लाया जा जा रहा था।
पुर्तगाली नौसेना ने अपने बयान में कहा कि जहां जहाज डूबा था वहां मलबे के केवल कुछ टुकड़े और तेल की थोड़ी मात्रा दिखाई दे रही थी और टगबोट होज से तेल के पैच को तोड़ रहे थे। पुर्तगाली नौसेना के अधिकारियों ने कहा कि फेलिसिटी ऐस की निगरानी कर रहे जहाजों में से एक अजोरेस में पोंटा डेलगाडा के रास्ते में प्रदूषण नियंत्रण उपकरण लेने के लिए जा रहा था।

650 फुट लंबा यह जहाज 4,000 कारों को ले जाने में सक्षम है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि जहाज पर कितने वाहन मौजूद थे।

पोर्श कार्स नॉर्थ अमेरिका इंक में जनसंपर्क के उपाध्यक्ष एंगस फिटन ने मीडिया को बताया, “हम इस घटना से प्रभावित हर कार को बदलने के लिए काम कर रहे हैं और जल्द ही नई कारों का निर्माण किया जाएगा।”
पुर्तगाली नौसेना ने जहाज से चालक दल के सभी 22 सदस्यों को बचा लिया है। ये जहाज को लेकर 16 फरवरी को डेविसविले, आरआई पहुंचने वाले थे। चालक दल को हेलीकॉप्टर द्वारा अजोरेस में फैयाल द्वीप ले जाया गया। चालक दल के किसी भी सदस्य को चोट नहीं आई है।
अरबों का नुकसान
रिपोर्ट के मुताबिक फॉक्सवैगन ने इस बात की पुष्टि की है कि इंश्योरेंस कंपनी ने उनके वाहनों के नुकसान को कवर किया है, जो कम से कम 155 मिलियन डॉलर (11 अरब 74 करोड़ रुपये) हो सकता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सभी कार्गो के लिए कुल अनुमानित नुकसान, जिसमें पोर्श, बेंटले, लेम्बोर्गिनि और फॉक्सवैगन की सभी कारें शामिल हैं, 440 मिलियन डॉलर (33 अरब 28 करोड़ रुपये) के करीब है।
=>
=>
loading...