Science & Tech.Top Newsऑटोमोबाइल्समुख्य समाचार

Greta इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी ने लॉन्च किया नया ई-स्कूटर Greta Glide, फुल चार्जिंग होने 100 किलोमीटर की दूरी करेगा तय

लखनऊः Greta Electric Scooters  ने भारतीय ई-टू-व्हीलर मार्केट में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Greta Glide लॉन्च किया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 80,000 रुपये तय की गई है। Greta Glide इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्जिंग पर 100 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देता है। इस स्कूटर में लिथियम-आयन बैटरी मिलता है। कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को 2.5 घंटे से कम समय में फास्ट चार्जिंग के जरिए चार्ज किया जा सकता है।

बुकिंग और डिस्काउंट ऑफर्स
कंपनी ने Greta Glide इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। इसके साथ ही ग्राहक कंपनी के बाय-नाउ ऑफर्स का भी लाभ उठा सकते हैं। प्री-बुक किए गए स्कूटरों पर 6,000 रुपये तक की छूट दी जा रही है और स्पॉट बुक किए गए स्कूटरों पर 2,000 रुपये की छूट दी जा रही है।

Greta Glide Electric Scooter

4 बैटरी ऑप्शन 
ग्राहक अपनी राइड के लिए ली-आयन बैटरी पैक को चार बैटरी वैरिएंट्स में से चुन सकते हैं- 60 किमी रेंज के लिए V2 48v-24Ah बैटरी पैक, 60 किमी रेंज के लिए V2 + 60v-24Ah बैटरी पैक, 100 किमी रेंज के लिए V3 48v-30Ah बैटरी पैक और 100 किमी रेंज के लिए V3+60v-30Ah बैटरी पैक। ग्रेटा बैटरी पैक पर तीन साल की वारंटी भी दे रही है। स्कूटर की कीमत और माइलेज बैटरी के ऑप्शन के अनुसार बदल जाती है।

शानदार फीचर्स
ग्रेटा ग्लाइड इलेक्ट्रिक स्कूटर आसान ड्राइविंग के लिए कई सारे सुविधाओं के साथ आता है। इन फीचर्स में डीआरएल, ईबीएस, एटीए सिस्टम और स्मार्ट शिफ्ट शामिल हैं। स्कूटर रिवर्स ड्राइव मोड और थ्री-स्पीड ड्राइव मोड को भी सपोर्ट करता है।

ग्रेटा ग्लाइड के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले, कीलेस स्टार्ट, एंटी-थेफ्ट अलार्म, फ्रंट ग्लोव बॉक्स, लाइट डिजाइनर कंसोल और ‘एक्स्ट्रा-लार्ज’ लेग रूम शामिल हैं। इसके साथ ही फाइंड माई व्हीकल अलार्म, ब्लैक लेदरेट सीट कवर और राइडर की सुविधा के लिए यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

Greta Glide Electric Scooter

सस्पेंशन और ब्रेकिंग
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.5 इंच चौड़े ट्यूबलेस टायर मिलते हैं जो सड़क पर मजबूत पकड़ प्रदान करते हैं। स्कूटर के सस्पेंशन की बात करें तो फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में डुअल हाइड्रोलिक सेल शॉकर दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए, इसके दोनों व्हील्स पर डुअल हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक मिलते हैं।

कलर ऑप्शन
इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्टाइलिश लुक को और बढ़ाने और ग्राहकों के बड़े वर्ग को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए, ग्रेटा ने Greta Glide इलेक्ट्रिक स्कूटर को सात कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है। इसमें येलो, ग्रे, ऑरेंज, स्कारलेट रेड, रोज गोल्ड, कैंडी व्हाइट और जेट ब्लैक जैसे रंग शामिल हैं।
=>
=>
loading...