Sports

मोहाली टेस्ट में टीम इंडिया ने श्रीलंका को पारी और 222 रन से हराया

मोहाली। टीम इंडिया ने मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में श्रीलंका को पारी और 222 रन से करारी शिकस्त दी है। भारतीय तीन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 574 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 174 रन पर सिमट गई थी। श्रीलंकाई टीम दूसरी पारी में भी कुछ कमाल नहीं कर सकी और 178 रनों पर ढेर हो गई। श्रीलंका की ओर से निरोशन डिकवेला 51 रन बनाकर नाबाद रहे। अश्विन और जडेजा दोनों ने दूसरी पारी में 4-4 विकेट लिए।

टी20 के बाद टेस्ट सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा है। मोहाली टेस्ट में भारत ने श्रीलंका को पारी और 22 रन से हराया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। फॉलोऑन खेलने को मजबूर हुई श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में 178 रन पर ढेर हो गई।

जडेजा ने गेंदबाजी में भी कमाल किया और पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट में 7 विकेट लिए। वे अब कपिल देव को पीछे छोड़कर भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। श्रीलंका पर भारत की ये दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत ने 2017 में नागपुर टेस्ट में श्रीलंका को पारी और 239 रन से हराया था।

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अश्विन ने पूर्व कप्तान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर कपिल देव ने 434 विकेट झटके थे। भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले (619) के नाम पर दर्ज है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH