GadgetsScience & Tech.technical newsTop News

Fitbit की Ionic स्मार्टवॉच की वजह से बुरी तरह से जले ग्राहकों के हाथ, वापस मंगवाई 10 लाख से ज्यादा यूनिट्स

Fitbit ने अपने Ionic स्मार्टवॉच मॉडल के एक मिलियन से अधिक यूनिट्स को रीकॉल किया है। यह रीकॉल करने की पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल फिटबिट स्मार्टवॉच की बैटरी जरूरत से ज्यादा गर्म हो जा रही है जिसकी वजह से यूजर्स के ऊपर बर्न इंजरी का खतरा मंडरा रहा है। इस खतरे को समझते हुए और दिक्कत को दूर करने के लिए कंपनी फिटबिट स्मार्टवॉच यूनिट्स को वापस मंगवा रहा है।

यूएस कंज्यूमर प्रोडक्ट सेफ्टी कमीशन (CPSC) के अनुसार, Fitbit को अपने Ionic स्मार्टवॉच के ओवरहीटिंग इशू से जुड़ी कम से कम 115 रिपोर्ट मिली हैं, जो अमेरिकी ग्राहकों की हैं। रिपोर्ट की गई कुल घटनाओं में से 78 में जलने से घायल होने की रिपोर्ट शामिल है। उनमें से दो ने थर्ड-डिग्री बर्न की सूचना दी, जबकि चार ने सेकंड-डिग्री बर्न की सूचना दी। कंपनी ने डिवाइस को रीकॉल करने की घोषणा की है और कंपनी कम्प्लीट रिफंड भी दे रही है।

इन स्मार्टवॉच मॉडल्स को किया जा रहा है रीकॉल

फिटबिट सितंबर 2017 और दिसंबर 2021 के बीच FB503 मॉडल नंबर वाले सभी Ionic उपकरणों को वापस बुला रहा है। इनमें से लगभग 1 मिलियन स्मार्टवॉच अमेरिका में बेची गईं और लगभग 693,000 अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेची गईं। फिटबिट 299 डॉलर के वियरेबल डिवाइस का पूरा रिफंड दे रही है। यदि उपयोगकर्ता एक नया फिटबिट डिवाइस खरीदना चुनते हैं तो उन्हें 40% की छूट भी मिलेगी, इस सूची में चयनित उत्पाद शामिल हैं।

उपयोगकर्ता https://www.fitbitionic.expertinquiry.com/ पर अपने रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यहां, उन्हें स्पेसिफिक कंट्री के लिए के लिए एक अलग पेज पर भेजा जाएगा और उन्हें पूछी गई आवश्यक जानकारी भरने की जरूरत होगी। इस चरण के बाद, फिटबिट आपको अकाउंट को वेरिफाई करने और डिवाइस सिंकिंग को डिसेबल करने के बारे में विवरण भेजेगा।

=>
=>
loading...