Lifestyleमुख्य समाचार

चहरे की त्वचा को ग्लोइंग और फ्रेस लुक देने के लिए घर पर इस तरह बनाए आयुर्वेदिक फेस पैक

लखनऊः गर्मियों के मौसम में स्किन पर कई तरह की एलर्जी और परेशानियां होती हैं। इस मौसम में ज्यादातर लोगों को पसीने के कारण मुहांसे होने लगते हैं। ऐसे में आपको इस मौसम में स्किन केयर की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। हम बता रहे हैं कुछ ऐसे फेस पैक जो इस मौसम के लिए बेहतरीन हैं।

1) स्किन हाइड्रेशन के लिए लगाएं एलोवेरा

इसे बनाने के लिए एलोवेरा की ताजी पत्ती को लें। इसे  छीलें और नींबू, शहद और पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे अपने चेहरे पर करीब 20 मिनट के लिए लगाएं। गर्मियों के मौसम में इसे हटाने के बाद आप बर्फ अप्लाई करें।  एलोवेरा आयुर्वेद में तेजी से फेमस हुआ है। टैन हटाने से लेकर पिंपल्स के इलाज और आपकी स्किन को हाइड्रेट करने तक, ये काफी मददगार हो सकता है।

2)  यंग स्किन के लिए फूलों से बनाएं पैक

इसे बनाने के लिए 3 से 4 गेंदा के फूल लें। पंखुड़ियों को निकालकर दूध और शहद के साथ पीसकर पेस्ट बनाएं। इसे अपने चेहरे और गर्दन के पर लगाएं और 20 मिनट तक लगा रहने दें। फिर गुनगुने पानी से धो लें। ग्लोइंग स्किन के लिए फूल का इस्तेमाल किया जा सकता है। गुलाब, हिबिस्कस, चमेली और गेंदा में विटामिन ए, डी और ई होते हैं, जो लाइंस और झुर्रियों को दूर करने में मदद करते हैं।

इसे बनान के लिए एक चम्मच चंदन के पाउडर में एक चम्मच बादाम का पाउडर मिलाएं। इसका पेस्ट बनाने के लिए एक या दो चम्मच दूध मिलाएं और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर पैक के रूप में लगाएं। यह घरेलू उपाय आपको सॉफ्ट, निखरी और चमकदार स्किन पाने में मददगार है। चंदन में एंटी-एजिंग गुण होते हैं और यह दाग-धब्बों को दूर करने में मदद करता है।

=>
=>
loading...