Top NewsUttar Pradesh

हापुड़ ब्लास्ट: फैक्ट्री मालिक वसीम गिरफ्तार, हादसे में अब तक 13 ने गंवाई जान

लखनऊ। पुलिस ने हापुड़ में धौलाना इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित फैक्ट्री में बॉयलर फटने से हुई मौत के मामले में फैक्ट्री मालिक वसीम को गिरफ्तार कर लिया है । इस हादसे में अब तक कई लोग बुरी तरह झुलसे हैं, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।

इस हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि, 21 लोग घायल हैं। गंभीर रूप से घायलों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल और मेरठ मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। घायलों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। घटना के घंटों बाद भी मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर संवेदना व्यक्त करते हुए विशेषज्ञों से जांच कराकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मृतकों और घायलों में अधिकतर शाहजहांपुर और बिहार के किशनगंज के निवासी थे।

प्रवीण कुमार, आइजी मेरठ ने कहा कि भूखंड का आवंटन इलेक्ट्रानिक उपकरण तैयार करने के लिए हुआ था, लेकिन आवंटित ने बिना किसी सूचना के दूसरे को भूखंड किराये पर दे दिया था और अवैध रूप से पटाखे बनाए जा रहे थे। मामले में जांच कराई जा रही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के हापुड़ में एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर ब्लास्ट में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH