NationalTop News

सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ पूरी, 25 जुलाई को फिर होना होगा पेश

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ पूरी हो गई है। ईडी ने करीब 2 घंटे तक सोनिया से पूछताछ की। ईडी ने अब 25 जुलाई को एक बार फिर सोनिया को पूछताछ के लिए बुलाया है। नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से चल रही पूछताछ के विरोध में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। यूथ कांग्रेस ने दिल्ली में शिवाजी ब्रिज पर प्रदर्शन किया. तीन ट्रेनें रोकी गई हैं।

उधर, सोनिया से पूछताछ किये जाने को लेकर आज कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का ​नोटिस दिया है। कांग्रेस ने लोकसभा में केंद्र सरकार द्वारा ईडी और सीबीआई जैसी जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया। लोकसभा सदस्य मणिकम टैगोर ने नोटिस में कहा कि सदन में नियत कामकाज को स्थगित कर इस महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा की जाए। टैगोर ने कहा कि ईडी के ‘दुरुपयोग’ और ‘जांच एजेंसी के समक्ष लंबित भाजपा सरकार से जुड़े घोटालों’ पर सदन में चर्चा की जाए।

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने भी कार्यस्थगन का नोटिस दिया और ईडी एवं सेंट्रल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन यानी सीबीआई के कथित दुरुपयोग पर चर्चा का आग्रह किया। गौरतलब है कि ईडी ने आज सोनिया को पूछताछ के लिये बुलाया है। इससे पहले सोनिया गांधी (75) को ईडी द्वारा 23 जून के लिए दूसरा समन जारी किया गया था, लेकिन वह उस तारीख पर पेश नहीं हो सकी थीं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH