International

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की मस्जिद में ब्लास्ट, 30 की मौत, 40 घायल

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की एक मस्जिद में हुए बम ब्लास्ट में 30 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 लोग घायल हो गए। मृतकों की संख्या बढ़ने के आसार हैं। मस्जिद में धमाका तब हुआ जब लोग शाम की इबादत के लिए इकट्ठा हुए थे। एक अफगान सुरक्षा सूत्र ने बताया, “काबुल के उत्तर में एक मस्जिद में हुए विस्फोट में अबतक 30 लोग मारे गए हैं और 40 अन्य घायल हो गए हैं।

तालिबान का दावा है कि अफगानिस्तान पर उनका पूरा नियंत्रण है लेकिन इस्लामिक स्टेट देश भर में नागरिकों और पुलिस पर हमले जारी रखे हुए है. अफगान समाचार एजेंसी के अनुसार, तालिबान ने हताहतों पर कोई बयान जारी नहीं किया है। अभी तक किसी आतंकवादी समूह ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि दो हफ्ते पहले काबुल में हुए दो घातक धमाकों में 10 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 40 अन्य घायल हो गए थे. उन दोनों हमलों की हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी। यह धमाका अफगानिस्तान में तालिबान के एक साल के शासन के बाद हुआ है। अफगानिस्तान के अधिकार समूहों ने कहा कि तालिबान ने मानवाधिकारों और महिलाओं के अधिकारों का सम्मान करने के लिए कई वादों को तोड़ा है।

 

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH