Sports

जब कपिल की फटकार के बाद फूट-फूटकर रोए थे अनिल कुंबले, पूर्व क्रिकेटर ने सुनाया किस्सा

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले टेस्ट क्रिकेट में निर्विवाद रूप से भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं। हालांकि उनके करियर के शुरूआती दिन अच्छे नहीं थे। अनिल कुंबले गेंद को टर्न कम करा पाते थे जिस वजह से भारतीय टीम के कई लोग उनके टीम में चयन के खिलाफ थे। हालांकि वक्त बीतने के साथ उन्होंने अपनी धारदार गेंदबाजी से टीम में जगह बनाई। बाकी इतिहास है।

बताया जाता है कि अपने करियर के शुरआत में एक मैच के दौरान उनसे एक कैच छूट गया था। इसके बाद गुस्से में आकर कपिल देव ने उनको फटकार लगाई थी। कपिल की फटकार के बाद वो फूट फूटकर रो पड़े थे।

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी ने द मिड विकेट टेल्स में बताया, “यह उनका(अनिल कुंबले) पहला टेस्ट मैच था। मैं ओल्ड ट्रैफर्ड में क्रिकेट मैनेजर था। अनिल ने कैच छोड़ दिया था और कपिल ने उन्हें मैदान पर ही डांटा। यह उनका डेब्यू था और मुझे लगता है कि कपिल तब तक 100 टेस्ट खेल चुके थे। जब मैं ड्रेसिंग रूम में गया तो मैंने उन्हें रोते हुए पाया। हो सकता है कि इसने उसे मजबूत किया हो। उस वक्त आंसू बहाना जरूरी था। यह महत्वपूर्ण था कि बाद में जो सामने आया उसके लिए उसे उस समय बुरा लगा।” इसके बाद शायद वे मजबूत बने और भारत के शीर्ष विकेट टेकर बने।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH