Sports

India vs Pakistan T20: एशिया कप 2022 में कल होगा महामुकाबला, जानें दोनों टीमों के 4 सबसे बड़े खिलाड़ी..

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच Asia Cup 2022 के टूर्नामेंट में एक बार फिर जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकती है। अगर इस महा मुकाबले को क्रिकेट की दुनिया का सुपरहिट मुकाबला कहा जाए तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। रविवार के दिन 28 अगस्त को होने वाले इस मुकाबले को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाएगा।

लंबे समय बाद टी20 में आमने सामने दोनों टीमें :

2007 का T20 विश्व कप किसे नहीं याद होगा जब भारत ने पाकिस्तान को हराकर पहला टी20 विश्व कप अपने नाम किया था। इस विश्व कप के दौरान भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच पहला t20 मैच खेला गया था। हालांकि अब दोनों देशों के बीच आपसी रिश्ते अच्छे ना होने के कारण सीरीज नहीं खेली जाती है।

India vs Pakistan : सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 4 खिलाड़ी :

इंटरनेशनल T20 क्रिकेट की बात करें तो India vs Pakistan के मुकाबलों में सबसे बड़े खिलाड़ी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं क्योंकि इन दोनों टीमों के बीच सबसे ज्यादा रन कोहली के ही नाम है, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 7 मुकाबले खेल कर 311 रन बनाए हैं जिसमें उनका औसत 77.5 का रहा है और स्ट्राइक रेट की बात करें तो वह 188.25 का है।

Shoaib Malik (शोएब मलिक)

विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर नाम आता है पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Shoaib Malik का। जो की भारत के खिलाफ अभी तक सभी टी-20 मुकाबले में शामिल रहे हैं। शोएब मलिक ने 164 रन बनाए हैं जो कि पाकिस्तान टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन है।

Mohammad Hafeez (मोहम्मद हफीज़)

तीसरे नंबर पर आते हैं पाकिस्तानी बल्लेबाज Mohammad Hafeez, जिन्होंने भारत के खिलाफ आठ T20 मैच खेले हैं और उनके नाम 156 रन दर्ज हैं, उनका औसत 26 है, वही स्ट्राइक रेट की बात करें 118.18 है। मोहम्मद हफीज़ ने भारत के खिलाफ 2 अर्धशतक भी लगाए हैं।

इसके बाद चौथे नंबर पर नाम आता है टीम इंडिया के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह का जिन का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ काफी बोला है जो राज ने पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 मैचों में 155 रन बनाए हैं जिसमें उनका औसत 25 समझौते राशि का रहा है वहीं स्ट्राइक रेट 109 दशमलव 92 का है पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने एक और शतक भी लगाया है।

Yuvraj Singh (युवराज सिंह)

इसके बाद चौथे नंबर पर नाम आता है टीम इंडिया के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज Yuvraj Singh का जिनका बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ काफी बोला है। युवराज ने पाकिस्तान के खिलाफ आठ टी-20 मैचों में 155 रन बनाए हैं जिसमें उनका औसत 25.83 का रहा है, वहीं स्ट्राइक रेट 109.92 का है। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने एक और शतक भी लगाया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH