InternationalNational

सीमा पार पाक सेना द्वारा बजाए गए सिद्धू मूसेवाला के गाने पर भारतीय सैनिकों ने किया डांस, वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्ली। स्वर्गीय सिंगर सिद्धू मूसेवाला आज भी लोगों के दिलों में ज़िंदा हैं। उनके गानों के बिना कोई भी महफ़िल अधूरी सी है। मूसेवाला के गानों का सिलसिला बस महफिलों तक ही सिमित नहीं है बल्कि ये सरहदों को भी जोड़ता दिखाई दे रहा है। ऐसा ही एक वीडियो इंडिया और पाकिस्तान के बॉर्डर से वायरल हो रहा है।

आईपीएस अधिकारी एचजीएस धालीवाल द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, भारतीय सेना के जवानों को मूस वाला के ‘बंबिहा बोले’ सांग पर नाचते हुए देखा जा सकता है, जिसे सीमा पार पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा स्पीकर पर बजाया जा रहा था। यह सौहार्द का एक असाधारण नजारा था और पूरे ट्विटर पर उत्साह लाया, जहां इसे धालीवाल ने कैप्शन के साथ साझा किया, “सिद्धू के गाने सीमा पार चल रहे हैं! विभाजन को पाटना!” हाल ही में सिद्धू मूसेवाला की लेगसी का एक और नज़ारा देखने को मिला। असल में बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के समापन समारोह में कई पंजाबी गाने बज रहे थे, जिसमें मूस वाला द्वारा गाया गया ‘295’ भी शामिल था।

म्यूज़िक अक्सर इंडिया और पाकिस्तान की सरहदों को पार करता आया है। जैसे ही भारत ने अपना 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाया, सीमा पार से आने वाली एक शुभकामना ने इंटरनेट पर लोगों के दिल जीत लिए। इस मौके पर पाकिस्तानी रबाब कलाकार सियाल खान ने भारत को खास शुभकामनाएं भेजीं। कुछ शांत पहाड़ों और हरियाली की सीनरी के साथ, खान ने अपने रबाब पर भारतीय राष्ट्रगान जन गण मन बजाया। उन्होंने अपने वीडियो के कैप्शन में लिखा-“यहाँ सीमा पार मेरे दर्शकों के लिए एक उपहार है।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH