National

8 चीते भारत आने पर बोली कांग्रेस, ये तमाशा राष्ट्रीय मुद्दों को दबाने के लिए खड़ा किया गया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने जन्मदिन पर नामीबिया से लाए गए चीतों को कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा। 70 साल पहले देश से चीते विलुप्त हो गए थे। कूनो नेशनल पार्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बॉक्स खोलकर तीन चीतों को क्वारंटीन बाड़े में छोड़ा। इस मौके पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी की आलोचना की। नामीबिया से लाए गए चीतों को छोड़े जाने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि राष्ट्रीय मुद्दों को दबाने और ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से ध्यान भटकाने के लिए यह सब तमाशा खड़ा किया गया है।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री शासन में निरंतरता को शायद ही कभी स्वीकार करते हैं। चीता प्रोजेक्ट के लिए 25 अप्रैल, 2010 को केपटाउन की मेरी यात्रा का ज़िक्र तक न होना इसका ताज़ा उदाहरण है। आज प्रधानमंत्री ने बेवजह का तमाशा खड़ा किया। ये राष्ट्रीय मुद्दों को दबाने और भारत जोड़ो यात्रा से ध्यान भटकाने का प्रयास है।”

उन्होंने कहा, ‘‘2009-11 के दौरान जब बाघों को पहली बार पन्ना और सरिस्का में स्थानांतरित किया गया तब कई लोग आशंकाएं व्यक्त कर रहे थे। वे गलत साबित हुए। चीता प्रोजेक्ट पर भी उसी तरह की भविष्यवाणियां की जा रही हैं। इसमें शामिल प्रोफेशनल्स बहुत अच्छे हैं। मैं इस प्रोजेक्ट के लिए शुभकामनाएं देता हूं!’’

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH