International

पाकिस्तान : होमवर्क नहीं किया तो पिता ने 12 साल के बेटे जिंदा जलाकर मार डाला

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कराची से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पिता ने सिर्फय इसलिए अपने 12 साल के बेटे को जलाकर मार डाला क्योंकि उसने अपने स्कूल का होमवर्क नहीं किया था। बच्चे की मां की शिकायत पर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

खबर के अनुसार, आरोपी को सोमवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और अदालत ने उसे 24 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। खबर में बताया गया है कि शुरुआती जांच के दौरान आरोपी नजीर ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसका इरादा अपने बेटे को जान से मारने का नहीं था। आरोपी ने कहा कि उसने बेटे को डराने के लिए उस पर मिट्टी का तेल छिड़का था क्योंकि वह अपना स्कूल का होमवर्क नहीं कर रहा था। आरोपी ने कहा कि उसने लड़के को डराने के लिए माचिस जलाई थी लेकिन तेल ने आग पकड़ ली और लड़का बुरी तरह झुलस गया।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पुलिस अधिकारी सलीम खान ने बताया कि जब शाहीर ने अपना होमवर्क पूरा करने के बजाय पतंग उड़ाने के लिए बाहर जाने की जिद की पिता नजीर गुस्से में आ गया था। नजीर अपने बेटे से होमवर्क से जुड़े सवाल पूछने लगा। शाहीर प्रश्नों के संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया तो पिता ने उस पर मिट्टी का तेल डाल दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़के की चीखें सुनकर उसकी मां शाजिया दौड़ी और कमरे से कंबल लाकर उस पर फेंका. मां और पिता दोनों ने लड़के को कंबल और कपड़ों की सहायता से बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक वह काफी झुलस गया था। अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH