City News

कानपुर स्थित लोहिया कॉर्प लिमिटेड ने आईपीओ के लिए डीआरएचपी की फाइल

* दुनिया भर में बुने हुए बोरी मशीनों का दूसरा सबसे बड़ा बाजार भारत में.

• वस्त्र के उत्पादन में उपयोग की जाने वाली मशीनरी और उपकरणों के विश्व स्तर पर अग्रणी निर्माताओं में से एक है डीआरएचपी लोहिया कॉर्प लिमिटेड

लखनऊ।कानपुर स्थित लोहिया कॉर्प लिमिटेड, ठोस थोक सामग्री और बुनियादी ढांचे के अनुप्रयोगों के लिए पैकेजिंग सिस्टम के लिए उपयोग किए जाने वाले प्लास्टिक बुने हुए कपड़े उद्योग के लिए एंड-टू-एंड समाधान के लिए मशीनरी के वैश्विक आपूर्तिकर्ता ने बाजार नियामक के साथ अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) दायर किया है। भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) एक प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के माध्यम से धन जुटाने के लिए।

डीआरएचपी लोहिया कॉर्प लिमिटेड तकनीकी वस्त्र के उत्पादन में उपयोग की जाने वाली मशीनरी और उपकरणों के विश्व स्तर पर अग्रणी निर्माताओं में से एक है। 31 मार्च 2022 तक लोहिया कॉर्प की ऑर्डर बुक 1,686.21 करोड़ रुपये थी। ये रैफिया उद्योग में ग्राहकों के लिए पुनर्चक्रण खंड में अवसरों का दोहन करने के अलावा मानार्थ रणनीतिक व्यवसाय में प्रवेश करने का इरादा रखता है ताकि इसकी राजस्व धारा को बढ़ाया जा सके।

दुनिया भर में बुने हुए बोरी मशीनों का दूसरा सबसे बड़ा बाजार भारत में है। भारत में प्लास्टिक से बुने हुए कपड़े की मशीनों का पूरा बाजार वितीय वर्ष 2022 में लगभग $248.0 मिलियन (2023.93 करोड़ रुपये) तक पहुंच गया है, जो 59.0% की दर से बढ़ रहा है। वित्तीय वर्ष 2022 से वित्तीय वर्ष 2027 तक 13.2% की सीएजीआर पर, यह अगले वित्तीय वर्ष में 462.0 मिलियन अमरीकी डालर (3770.38 करोड़ रुपये) तक पहुंचने का अनुमान है। साल 2021 में प्लास्टिक से बुने हुए कपड़े की मशीनों का कुल वैश्विक बाजार लगभग 1.380.0 मिलियन डॉलर का था और 2026 में 5.3% की सीएजीआर से 1790.0

मिलियन डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है। वित्तीय वर्ष 2022 से 2027 तक बुनियादी ढांचा परियोजनाओं (सीमेंट, निर्माण) में बढ़ते निवेश और विभिन्न प्रकार के उपयोगकर्ता उद्योगों (खाद्य और पेय, रसायन, उर्वरक, कृषि) में बढ़ते रफिया बैग की खपत ने क्रमशः मशीनरी बाजार के विस्तार को प्रोत्साहित किया। इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

शीर्ष 50 भारतीय ब्रांडों में शामिल•

31 मार्च, 2022 तक इसे भारत में 25 से अणि 1 / 2 अनुदान दिए गए थे और 58 पेटेंट आवेदन जमा किए थे, जिनकी वर्तमान में समीक्षा की जा रही है। इसने पेटेंट सहयोग संधि (पीसीटी) के तहत55 से अधिक विदेशी आवेदन जमा किए हैं, साथ ही 30 से अधिक देशों में पेटेंट दिए गए हैं। यह पिछले तीन वर्षों में पीसीटी फाइलिंग के आधार पर शीर्ष 50 भारतीय ब्रांडों में शामिल है। लोहिया कॉर्प कार्बन फाइबर ग्लास फाइबर और कृत्रिम घास जैसे उच्च प्रदर्शन वाले फाइबर के लिए वाइन्डर और रिवाइंडर भी बनाती है। इसकी मशीनों का उपयोग करके बनाए गए उत्पादों के कुछ उदाहरण हैं जो विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत हैं। उनका उपयोग गैर-पैकेजिंग अनुप्रयोगों में भी किया जाता है, जैसे कि रैपिंग फैब्रिक, रूफ अंडरलेमेंट, लम्बर रैप, पॉड लाइनर, तिरपाल, जियोटेक्सटाइल, जियोग्रिड, ग्राउंड कवर, कार्पेट बैंकिंग, रस्सियाँ और सुतली ।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH