Top NewsUttar Pradesh

सीएम योगी ने गोरखपुर चिड़ियाघर में तेंदुए के बच्चे को अपने हाथों से प‍िलाया दूध, चंडी और भवानी रखे नाम

गोरखपुर। बुधवार को गोरखपुर चिड़ियाघर पहुंचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तेंदुए के बच्चे को अपने हाथों से दूध पिलाया। इसका वीडियो भी सामने आया है। उन्होंने तेंदुए के दो बच्चों का चंडी और भवानी नाम भी रखा। बुधवार को दौरे के चिड़ियाघर पहुंचे योगी ने शावक को गोद में उठाया। इसके बाद बोतल से उन्हें दूध पिलाया। इस दौरान उनके साथ डॉक्टर और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

इस दौरान बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि रामराज्य की आदर्श भावना अनुरूप हम मानव कल्याण के लिए काम करें। साथ ही हम प्रत्येक प्राणी के रक्षा और संरक्षण के लिए काम करेंगे। इस विश्वास कब साथ आप सबको हृदय से बधाई। उन्होंने कहा कि आज चिड़ियाघर में सफेद बाघिन छोड़ी गई। बहुत रोमांचित करने वाला क्षण था। साथ ही तेंदुए के दो बच्चों के नामकरण भी किये गए। मैंने स्वयं उसे दूध भी पिलाया।

सीएम योगी ने कहा कि जब मैं वहां गय्या तो वो शांति से बैठ गए। जबकि सांसद जी पर झपट पड़ा था। इसी से रामचरित मानस की पंक्तियां याद आती है ‘हित अनहित पशु पक्षी जाना’…पशु पक्षी जानते हैं कि कौन हमारा हितैषी है,कौन हमारा अनहित कर सकता है। सीएम ने आगे कहा कि नमामि गंगे के परिणाम आज सामने है। कानपुर में आज सीवर का पानी नही गिरता। आज वहां सेल्फी पॉइंट बन गया है। आज डॉल्फिन गंगा में फिर से दिखाई पड़ते हैं।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH