Sports

वर्ल्ड कप अभ्यास मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह रन से हराया

ब्रिस्बेन। ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेले गए अभ्यास मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 186 रन बनाए। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 180 राण ही बना सकी। हालांकि सलामी जोड़ी मिशेल मार्श और कप्तान आरोन फिंच ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए 41 रन की साझेदारी की। मार्श 35 के स्कोर पर आउट हो गए। गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड करते हुए वापस पवेलियन भेज दिया। वहीं, फिंच ने 54 गेंद पर 76 रन की पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 7 चौके शामिल हैं।

एक समय क्रीज पर ऐसा लग रहा था, जैसे ऑस्ट्रेलिया ने मैच को अपनी तरफ कर लिया है। लेकिन मोहम्मद शमी के आखिरी ओवर में चार विकेट ने भारतीय टीम के वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीदों को और खरा कर दिया है। शमी ने आखिरी ओवर में तीन विकेट झटके, जिसमें पैट कमिंस (7), जोश (1) और केन रिचर्डशन (0) का विकेट शामिल है। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

वहीं, भुवनेश्वर कुमार भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने भी 2 विकेट चटकाए, जिसमें मिशेल मार्श (35) और ग्लेन मैक्सवेल (23) का विकेट शामिल है। साथ ही अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट झटके। टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 23 अक्टूबर को खेला जाएगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH