BusinessScience & Tech.

एलन मस्क बने ट्विटर के नए बॉस, पराग अग्रवाल को दिखाया बाहर का रास्ता

वाशिंगटन। ट्विटर का मालिक बनते ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने बड़ा एक्शन लिया है। कंपनी का मालिकाना हक मिलते ही मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई शीर्ष अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। मस्क ने ट्विटर के शीर्ष अधिकारियों पर उन्हें गुमराह करने के आरोप लगाए हैं।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पराग अग्रवाल के अलावा कानूनी, नीति और ट्रस्ट के प्रमुख विजया गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल सहित अन्य कुछ शीर्ष अधिकारी को कंपनी से निकाल दिया गया। बता दें कुछ दिन पहले खबरों में इस बात का जिक्र किया गया था कि मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए अपने संभावित निवेशकों से कहा है कि उनकी योजना ट्विटर के 7,500 कर्मचारियों में से लगभग 75% की कटौती करने की है।

बता दें ट्विटर को खरीदने के लिए अप्रैल में अपनी शुरुआती 44 बिलियन डॉलर की बोली के बाद मस्क इस सौदे से पीछे हट गए थे। इस सौदे से पीछे हटने के लिए मस्क ने यह तर्क देते हुए कहा था कि ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर फेक “स्पैम बॉट” अकाउंट की संख्या को गलत तरीके से प्रस्तुत किया है। इसके बाद ट्विटर ने मुकदमा दायर किया और कोर्ट ने दोनों पक्षों को 28 अक्टूबर तक का समय दिया गया था।

मस्क ने अपने एक बयान में कहा है कि वो ट्विटर पर स्पैम बॉट्स को हटाना चाहते हैं। वो एक ऐसी एल्गोरिदम बनाना चाहते हैं जो यह निर्धारित करे कि साइट पर मौजूद सामग्री सार्वजनिक रूप से कैसे दिखे। हालांकि मस्क ने अभी तक अपनी इस कार्य योजना को लेकर कोई खास जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH