Sports

गौतम गंभीर ने बाबर आजम को बताया सेल्फिश, कहा- खुद के नहीं, पहले अपनी टीम के बारे में सोचो

नई दिल्ली। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम इस वर्ल्ड कप में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम ने अब तक तीन मैच खेले हैं। तीनों ही मैचों में बाबर दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके हैं। भारत के खिलाफ शुरुआती मैच में वह एक गोल्डन डक पर आउट हुए, जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ नौ गेंदों पर 4 रन बना सके। तीसरे मैच में नीदरलैंड के खिलाफ उन्होंने पांच गेंदों पर केवल 4 रन बनाए। ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने उनको सेल्फिश बताया और कहा कि उन्हें पहले खुद के नहीं, बल्कि टीम के बारे में सोचना चाहिए।

बाबर आजम की कप्तानी का आलोचना करते हुए गौतम गंभीर ने कमेंट्री के दौरान कहा, “मेरे विचार में, सबसे पहले, आप अपने बजाय अपनी टीम के बारे में सोचें। अगर आपकी योजना के अनुसार कुछ नहीं होता है, तो आपको फखर जमान को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजना चाहिए था। इसे कहते हैं सेल्फिश (स्वार्थी); एक कप्तान के रूप में स्वार्थी होना आसान है। बाबर और रिजवान के लिए पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत करना और इतने सारे रिकॉर्ड बनाना आसान है। अगर आप लीडर बनना चाहते हैं तो आपको अपनी टीम के बारे में सोचना होगा।”

गौतम गंभीर पहले क्रिकेटर नहीं हैं, जिन्होंने मौजूदा टूर्नामेंट के दौरान बाबर आजम की आलोचना की है। यहां तक कि वसीम अकरम और शोएब अख्तर ने भी पाकिस्तान के कप्तान पर निशाना साथा था और उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए कहा था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH