Regional

तमिलनाडु : भारी बारिश से चेन्नई बेहाल, 2 की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

चेन्नई। तमिलनाड़ू की राजधानी चेन्नई लगातार हो रही बारिश से बेहाल है। यातायात पूरी तरह से ठप पड़ चुका है। इतना ही नहीं, लगातार हो रही बारिश के कारण चेन्नई के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है। जिससे लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मंगलवार रात हो रही बारिश में दो लोगों की मौत हो गई जिसमें एक युवक और महिला शामिल हैं ।

जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु सरकार ने बुधवार सुबह चेन्नई, तिरुवल्लूर और रानीपेट जिलों के स्कूलों और कॉलेजों में बारिश की छुट्टी घोषित कर दी है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने चेन्नई, गलपट्टू, तिरुवल्लूर और कांचीपुरम जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

मंगलवार सुबह 8:30 बजे से बुधवार सुबह 5:30 बजे तक 126.1 मिमी बारिश हुई। यहां 8.4 सेमी बारिश दर्ज की गई थी, जिसके बाद चेन्नई में बारिश ने 30 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। भारी बारिश के कारण दो मेट्रो को भी बंद कर दिया गया है। वहीं शहर में ट्रैफिक जाम और वाहनों की धीमी आवजाही भी देखने को मिली।

ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने गणेशपुरम सबवे समेत कई क्षेत्रों का निरीक्षण किया। बाढ़ की चपेट में आने वाले इलाकों में बाढ़ निगरानी कैमरे भी लगाए गए हैं। वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शीर्ष अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की और उन्हें शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। फिलहाल बारिश के थमने का इंतजार किया जा रहा है।

रिपोर्ट: तान्या

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH