Sports

विराट कोहली बने ‘ICC प्लेयर ऑफ द मंथ’, पहली बार जीता खिताब

नई दिल्ली। विराट कोहली ने अक्टूबर 2022 के लिए अपना पहला आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड जीता है। टीम इंडिया टी 20 वर्ल्ड कप के लिए इस समय ऑस्ट्रेलिया में है जिसमें विराट कोहली शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मीडिया प्रतिनिधियों, आईसीसी हॉल ऑफ फेमर्स, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों औरआईसीसी क्रिकेट डॉट कॉम डॉट पर पंजीकृत प्रशंसकों के बीच किए गए वैश्विक वोट के बाद कोहली को विजेता चुना गया।

करिश्माई भारतीय बल्लेबाज ने पहली बार नामांकित होने के बाद पुरस्कार हासिल किया, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के इन-फॉर्म सिकंदर रजा शामिल थे, जिनका ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में महत्वपूर्ण योगदान था। कोहली ने कहा, “अक्टूबर के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। दुनिया भर के प्रशंसकों के साथ-साथ पैनल द्वारा स्टैंडआउट खिलाड़ी के रूप में चुना जाना मेरे लिए इस प्रशंसा को और भी खास बनाता है।”

वेस्टइंडीज के पूर्व अंतरराष्ट्रीय और आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ वोटिंग पैनल के सदस्य डेरेन गंगा ने कहा, “कोहली सर्वोत्कृष्ट बल्लेबाज हैं। उन्होंने खराब फॉर्म के बाद शानदार फॉर्म को दर्शाया है। अक्टूबर में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 49 रन बनाए। आईसीसी टी20 विश्व कप में दो अर्धशतक लगाए हैं।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH