City NewsTop NewsUttar Pradeshलखनऊ

लखनऊ: विकासनगर सेक्टर 4 स्थित घर में लगी आग, वृद्धा की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के विकासनगर इलाके स्थित एक घर में आज दोपहर में आग लग गई। जिस समय घर में आग लगी वहां एक वृद्ध महिला और उनकी बेटी मौजूद थी। आग लगने के बाद ऋचा तो किसी तरह बाहर निकल आई जबकि उनकी वृद्ध मां अंदर ही फांसी रह गईं। दमकलकर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाकर उन्हें बाहर निकाला। उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन इससे पहले ही उनकी सांसें थम चुकी थीं।

मिली जानकारी के मुताबिक़, विकासनगर सेक्टर चार में रहने वाले व्यवसायी राजकुमार की कई साल पहले मृत्यु हो गई थी। घर पर वृद्ध पत्नी शशि और बेटी रिचा रहती है। मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे पहले तल पर आग लग गई। दोनों ने मिलकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। आग की लपटें विकराल होती देख मोहल्ले वालों ने भी शोर मचाना शुरू कर दिया। लोगों ने पानी फेंकना शुरू किया और दमकल को सूचना दी।

इंदिरानगर, हजरतगंज समेत कई फायर स्टेशनों से दमकल कर्मी पहुंचे। इस बीच रिचा किसी तरह से बाहर निकल आयी पर शशि फंस गईं। दमकल कर्मियों ने पड़ोस के घर से सीढ़ी लगाकर शशि को किसी तरह बाहर निकाला। धुएं और आग की लपटों के कारण शशि की हालत नाजुक हो गई। उन्होंने अस्पताल पहुँचने से पहले ही दम तोड़ दिया। दमकल कर्मी खबर लिखे जाने तक आग पर काबू पाने में लगे थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH