Uttar Pradesh

स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के चुनाव में दीपक कुमार अध्यक्ष बने

लखनऊ। स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के चुनावनई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्पोर्ट्स स्टेडियम में चुनाव अधिकारी उमेश सिन्हा रिटायर्ड आईएएस की देखरेख में संपन्न हुए। चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए उत्तर प्रदेश के माध्यमिक और बेसिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार निर्वाचित हुए हैं।

उपाध्यक्ष पद पर रवि कुमार गुप्ता और मुक्तेश सिंह भदेशिया, महासचिव पद पर श्रीमती कीर्ति पवार और कोषाध्यक्ष के लिए विस्मय व्यास निर्वाचित हुए। इसके अलावा सदस्यों में उत्तर प्रदेश से संयुक्त शिक्षा निदेशक भगवती सिंह, त्रिपुरा से पाइमग मोंग, एन आर मुरली, एम रामचंद्र, डॉक्टर विजय दत्ता निर्वाचित हुए हैं।

इस अवसर पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष दीपक कुमार ने नव निर्वाचित कार्यकारिणी के सभी सदस्यों से आव्हान किया कि वे पूरे मनोयोग से स्कूली खेल को सुदृढ करने के लिए काम करे तथा प्रयास करे की पूरे देश में 1 अप्रैल से स्कूली खेल सुचारू रूप से संचालित हों सके ।

राष्ट्रीय स्तर पर यह चुनाव खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा कराया गया। स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया संपूर्ण भारत देश में स्कूली खेलों को संचालित करती है तथा स्कूल से ओलंपिक स्तरीय खिलाड़ी तैयार करने के उद्देश्य से कार्य कार्य करती है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH