International

पाकिस्तानी रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर, और बढ़ेगी महंगाई

नई दिल्ली। पहले से हर ओर से मुसीबतों से घिरे पाकिस्तान को एक और तगड़ा झटका लगा है। पहली बार डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपया सबसे निचले पायदान पर पहुंच गया है। पाकिस्तान में एक डॉलर की कीमत 255 रुपये के पार पहुंच चुकी है. महंगाई दर 25 फीसद को पार करने वाली है. 3 महीने में पाकिस्तान 5 अरब डॉलर का कर्ज ले चुका है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, आरिफ हबीब लिमिटेड के शोध प्रमुख ताहिर अब्बास ने कहा कि इसी के साथ पाकिस्तान में महंगाई और बाद सकती है। इसी के साथ गैस और बिजली के टैरिफ में भी वृद्धि देखी जा सकती है और अधिक टैक्स लगाए जा सकते हैं।

ओपन और इंटरबैंक बाजारों में रुपये की गिरावट के बाद पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसएक्स) के बेंचमार्क इंडेक्स में 1,000 से अधिक अंकों की बढ़ोतरी हुई। यह जानकारी मीडिया रिपोर्टो में दी गई है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पाक रुपये ने विदेशी मुद्रा भंडार में तेजी से कमी और आईएमएफ के कमजोर पड़ने के बाद डॉलर के मुकाबले दो दशक से भी ज्यादा समय में डॉलर के मुकाबले अपनी सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की, जिससे सरकार को मुद्रा पर अपनी पकड़ ढीली करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH