National

जम्मू कश्मीर में राहुल की सुरक्षा से नहीं हुआ कोई समझौता: जम्मू-कश्मीर पुलिस

जम्मू। जम्मू -कश्मीर के अनंतनाग जिले में राहुल की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई थी। ये कहना है जम्मू कश्मीर पुलिस का। जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा कि सुरक्षा में जरा भी चूक नहीं हुई। हम फुलप्रूफ सुरक्षा मुहैया कराएंगे। पुलिस ने बयान जारी करके कहा कि यात्रा के मार्ग की ओर केवल आयोजकों की ओर से पहचाने गए गए अधिकृत व्यक्तियों और तलाशी लेने वाली भीड़ को अंदर जाने की अनुमति दी गई थी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के आयोजकों और प्रबंधकों ने बनिहाल से यात्रा में शामिल होने वाले लोगों की बड़ी भीड़ के बारे में सूचित नहीं किया, जो शुरुआती दौर के पास ही उमड़ पड़ा था। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 15 कंपनियों और जम्मू कश्मीर पुलिस की 10 कंपनियों सहित पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था मौजूद थी, जिसमें आरओपी और क्यूआरटी शामिल थे, रूट डोमिनेशन, लेटरल डिप्लॉयमेंट और एसएफ को हाई-रिज और अन्य तैनाती के लिए तैनात किया गया था। आयोजकों द्वारा 1 किमी की यात्रा करने के बाद यात्रा को बंद करने पर कोई निर्णय लेने से पहले जम्मू कश्मीर पुलिस से परामर्श नहीं किया गया था, शेष यात्रा शांतिपूर्वक जारी रही। सुरक्षा में जरा भी चूक नहीं हुई। हम फुलप्रूफ सुरक्षा मुहैया कराएंगे।

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में यात्रा के दौरान पुलिस का इंतजाम ध्वस्त हो गया था। जिसके बाद अपने सुरक्षाकर्मियों की सलाह पर उन्होंने आज की यात्रा रद्द कर दी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH