NationalTop News

सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म- सीएम योगी, उदित राज ने पूछी यह बात

लखनऊ। देश में सनातन धर्म पर छिड़ी बहस के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है। व्‍यक्‍तिगत स्वार्थ से ऊपर उठकर हम राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं। हमारा देश सुरक्ष‍ित हो। गो व ब्राह्मण की रक्षा हो।

उन्होंने कहा हमारे धर्म स्थलों को तोड़ा जाता है तो उनका फिर से पुनर्निर्माण भी होता है। सीएम योगी ने यह भी कहा कि किसी काल खंड में अगर हमारे धर्म स्थलों को अपवित्र किया गया है तो उनकी पुनर्स्थापना का एक अभियान चले। इस अभियान के क्रम में अयोध्या में 500 वर्ष बाद मोदी जी के प्रयास से भव्य राम मंदिर के निर्माण का काम आज पूरा होने जा रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि आज भारत का राष्ट्रीय मंदिर भगवान राम के मंदिर के रूप में स्थापित हो रहा है। मुझे बहुत प्रसन्‍नता है कि रामलला अगले एक वर्ष में अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे।

सीएम योगी के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता उदित राज ने ट्वीट कर कहा कि CM योगी बोले कि हमारा सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है। मतलब सिख, जैन, बौद्ध, निरंकार, ईसाई और इस्लाम धर्म खत्म। कहा कि पहले बता दो सनातन धर्म में महिलाओं, दलितों व पिछड़ों का स्थान कहाँ है फिर आगे की बात करते हैं।

उदित राज ने कहा कि कल कुछ परिचित बौद्ध धर्म के साथियों का फोन आया कि सनातन धर्म अगर राष्ट्रीय धर्म है तो हमारा क्या होगा? सनातन धर्म के अस्तित्व को कौन नकार सकता है? मैंने सोचा कि योगी जी से पूछ लिया जाये कि और धर्म हैं कि नही, बस इतना ही है। बौद्धिक विमर्श तो होना ही चाहिए।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH