City News

सीतापुर: सिधौली से बीजेपी विधायक ने मजदूरों को बनाया बंधक, महिलाएं और बच्चे भी शामिल

सिधौली – सीतापुर में विधायक द्वारा मज़दूरों को बन्धक बनाया गया है. ये पूरा मामला सिधौली के बीजेपी विधायक मनीष रावत के भट्टे का है. मज़दूरों का आरोप है कि आधा दर्जन से जयादा मजदूरों को बन्धक बनाया गया है. आपको बता दें की बंधक बने मजदूरों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल है. मजदूरों का कहना है कि सभी मज़दूर झारखण्ड से रोज़ी रोटी कमाने के लिए सिधौली आये थे. बंधक बने मज़दूरों ने विधायक के मैनेजर पर 37 हज़ार रुपए हड़पने और बंधक बनाने का आरोप लगाया है. वहीं इस पुरे मामले में विधायक ने किसी भी बात की पुष्टि नहीं की है.

मज़दूरों का कहना है कि रांची झारखण्ड से वो सभी मज़दूरी करके पैसा कमाने के लिए सिधौली आये थे. वो सभी रावत भट्टे में काम कर रहे है. भट्टा बीजेपी विधायक मनीष रावत का है. विधायक द्वारा आरोप लगाया गया है कि मज़दूरों ने उनसे पैसा लिया है लेकिन मज़दूर इस बात से साफ़ इंकार कर रहे है. मज़दूरों का कहना है कि उन्होंने बीजेपी विधायक से कोई पैसा नहीं लिया है और जबरदस्ती विधायक के मैनेजर ने उनके परिवार की महिलाओं और बच्चों को बंधक बना लिया है. मजदूरों ने बताया कि मैनेजर का कहना है जब तक मज़दूर उनका पैसा नहीं चुका देते तक तक परिवार वालों को नहीं छोड़ा जायेगा.

मज़दूरों का कहना है कि 11 लोगों को वहां जबरदस्ती बंधक बनाया गया और हमसे 37 हज़ार रूपये मांगे है और ये भी कहा है कि जॉब तक पैसे नहीं चुकाएंगे तब तक परिवार वालों को नहीं छोड़ेंगे. मज़दूरों का कहना है कि वो यहां काम करने आये थे. लेकिन उन्हें जबरदस्ती बधंक बनाया गया और प्रताड़ित किया जा रहा है.

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH