City NewsRegional

भरमौर हाइडल प्रोजेक्ट में धमाके से ट्रांसमिशन लाइन में एक साथ 3 जगह लगी आग, जलने से बचा पूरा गांव

भरमौर। हिमाचल के जिला चंबा में भरमौर के गांव दुग्रेठी में विद्युत ट्रांसमिशन लाइन में स्पार्किंग व ब्लास्ट होने का मामला सामने आया है। इस हादसे में पूरा गांव जलने से बाल-बाल बच गया। ब्लास्ट स्थल से मात्र कुछ दूरी पर था गांव।

चिरचिंड हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट की ट्रांसमिशन लाइन पावर हाउस से लाहल स्विचयार्ड जाती है। कंपनी की ओर से ट्रांसमिशन लाइन के पोल गांव के नजदीक लगाने से यह समस्या आ रही है। लोगों ने ट्रांसमिशन लाइन बिछाते समय ही इसका विरोध किया था। इसकी शिकायत कई बार मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी की गई लेकिन उनकी सुनी नहीं गई। रविवार को एक साथ 3 जगह ब्लास्ट होने से गांव के आसपास 3 जगह आग लग गई।

स्थानीय लोगों में खौफ- कभी भी हो सकती है बड़ी अनहोनी

स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत बुधवार को भरमौर के SDM, MLA और जिला परिषद सदस्य के पास भी भेजी। लोगों का कहना है कि यहां पर गलत तरीके से ट्रांसमिशन लाइन के पोल खड़े किए गए हैं । यहां पर घरों के समीप ही 33KV की लाइन गुजर रही है। इसके साथ ही यहां पर लोगों के मवेशी भी अक्सर आते जाते रहते हैं। लोगों का कहना है कि जिस तरह से यहां पर आए दिन तारों में स्पार्किंग हो रही है वह ब्लास्ट हो रहे हैं कभी भी बड़ी अनहोनी घटना घट सकती है।

प्रशासन से मांग कि जिम्मेदार कौन

शिकायतकर्ता जीवन कुमार ने कहा कि इस मामले को लेकर उन्होंने एक शिकायत ADM भरमौर सहित स्थानीय MLA व जिला परिषद को सौंप दी है । उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि इस पर तुरंत से तुरंत कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में किसी भी तरह की अनहोनी घटना घटित ना हो।शिकायतकर्ता ने कहा कि भविष्य में अगर इस तरह की अनहोनी व नुकसान होता है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी कंपनी प्रबंधन की होगी। उधर ADM भरमौर नरेंद्र चौहान ने कहा है कि शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी ।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH