Regional

महावीर कोल रिसोर्सेज के कई ठिकानों पर GST टीम का छापा, टैक्स तोरी का मामला

कटनी: महावीर कोल रिसोर्सेज पर GST टीम की छापेमारी इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है। कोल किंग के नाम से मशहूर महावीर कोल रिसोर्सेज के ठिकानों पर जीएसटी की टीम ने छापामार कार्यवाही की है। तीन दिन से जारी जांच के बाद जीएसटी की टीम ने तकरीबन पांच से दस करोड़ की टैक्स चोरी का अनुमान लगाया है। सिंगरौली  जिले से लेकर कटनी समेत देशभर में महावीर कोल रिसोर्सेज के करीब 10 ठिकानों पर Tax चोरी की करतूत पकड़े जाने की खबर है।

पिछले कई दिनों से GST की टीम इस फार्म के टैक्स चोरी से जुड़े दस्तावेजो कि छानबीन में जुटी रही। GST टीम की इस पड़ताल से इस फार्म के द्वारा करीब 5 से 10 करोड़ तक की टैक्स चोरी का अनुमान लगाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, स्टेट GST की 30 सदस्यीय टीम द्वारा महावीर कोल रिसोर्सेज के 7 ठिकानों पर कुछ दिन पहले छापा मारा गया था। जिसकी जांच दौरान महावीर कोल रिसोर्सेज में बड़े स्तर की Tax चोरी पाई गई। सिंगरौली जिले में GST की टीम गोरबी से लेकर शहडोल के बुढार, अनूपपुर और कटनी के बड़वारा, पुरैनी, घर और फर्म पर पहुंचकर लेनदेन से जुड़े कागजातो की जांच की।

पहले से थी महावीर कोल पर पैनी नज़र

असिस्टेंट कमिश्नर प्रकाश सिंह बघेल (GST)  के ओर से सामने आई जानकारी के तहत महावीर कोल रिसोर्सेज के मध्यप्रदेश के अगल-अलग ठिकानों की जांच की गई है। अब तक 5 से 10 करोड़ की टैक्स चोरी का मामला अभी फिलहाल सामने आया है, जो और भी बढ़ सकता है।

स्टेट GST कानून 2017 में जब से आया है तब से महावीर कोल रिसोर्सेज पर जीएसटी विभाग उन पर निगरानी रखा हुआ था। महावीर कोल रिसोर्सेज फर्म के तीन संचालक है जिसमे उत्तमचंद जैन, अनुराग जैन एक अन्य है। उत्तमचंद जैन कटनी समेत प्रदेशभर में कोल किंग के नाम से जाने जाते हैं। वही जानकारों की माने तो इनका कारोबार सिर्फ मध्यप्रदेश में बल्कि छत्तीसगढ़, तेलांगना तक फैला है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH