BusinessUncategorized

हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर अडानी ने किया पलटवार, कानूनी लड़ाई के लिए अमेरिकी लॉ फर्म हायर

अडानी ग्रूप। हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट के बाद गौतम अडानी समूह के शेयरों में भूचाल सा आ गया है। वे अरबपतियों की लिस्ट में 3 तीसरे नंबर से लुढ़कर 21 वें नंबर पर पहुंच गए हैं इससे उनको तगड़ा झटका लगा है। हिंडनबर्ग के फाउंडर के खिलाफ लीगल एक्शन लेंगे अडानी

इस झटके से उबरने के लिए हिंडनबर्ग के फाउंडर नाथन एंडरसन के खिलाफ अडानी लीगल एक्शन लेंगे। फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अडानी अमेरिकी लीगल फर्म वाचटेल को हायर कर सकते हैं। यह कंपनी चर्चित व विवादित मामलों की कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए मशहूर है। रिपोर्ट में चार सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि “हाल के दिनों में अडानी समूह ने न्यूयॉर्क के वाचटेल, लिप्टन, रोसेन और काट्ज के सीनियर वकीलों की सलाह के लिए संपर्क किया है।

हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप पर अब तक का सबसे बड़ा कॉर्पोरेट संकट आ गया और इसको निपटने के लिए समूह ने दिग्गज अमेरिकी वकीलों से संपर्क में रहा है। अब भारतीय कंपनी ने अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग के खिलाफ कानूनी जंग के लिए वाचटेल को हायर किया गया है।

जाने क्या कबती है हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट

बता दें कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट में दावा किया गया कि अडानी समूह दशकों से शेयरों के हेरफेर और अकाउंट की धोखाधड़ी में शामिल है। बता दें कि यह रिपोर्ट अडानी एंटरप्राइजेज के 20,000 करोड़ रुपये के एफपीओ लाने से ठीक पहले 25 जनवरी को जारी की गई थी।

बता दें हिंडनबर्ग की रिपोर्ट (Hindenburg Report) पब्लिश होने बाद मची उथल-पुथल के बाद अडानी ग्रुप (Adani Group) ने 88 सवालों के जवाब 413 पन्नों में दिए। इस रिपोर्ट का असर इस कदर रहा कि अडानी ग्रुप को अपना एफपीओ कैंसिल करना पड़ा। हिंडनबर्ग रिसर्च एक वित्तीय शोध करने वाली कंपनी है। यह साल 2017 की कंपनी है। इसके फाउंडर नाथन एंडरसन हैं। कंपनी इक्विटी, क्रेडिट और डेरिवेटिव मार्केट के आंकड़ों का एनालिसिस करती है।

क्या करती है यह कंपनी

कंपनी यह पता लगती है कि क्या कंपनी अपने फायदे के लिए शेयर मार्केट में गलत तरह से दूसरी कंपनियों के शेयर को बेट लगाकर नुकसान तो नहीं पहुंचा रही? क्या शेयर मार्केट में कहीं गलत तरीके से पैसों की हेरा-फेरी तो नहीं हो रही है? क्या कोई कंपनी अकाउंट मिसमैनेजमेंट तो खुद को बड़ा नहीं दिखा रही है?  यह कॉरपोरेट जगत की गतिविधियों के बारे में खुलासा करने के लिए मशहूर है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH