Sports

तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, कप्तान पैट कमिंस बाहर, स्टीव स्मिथ संभालेंगे टीम की कमान

नई दिल्ली। तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान पैट कमिंस मां की तबीयत ठीक न होने की वजह से तीसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे।

तीसरा टेस्ट 1 मार्च से इंदौर में खेला जाना है। इससे पहले ओपनर बैटर डेविन वॉर्नर भी कोहनी के फ्रेक्चर के कारण बचे 2 टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मां की तबीयत खराब होने की वजह से पैट कमिंस तीसरा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। पैट कमिंस ने कहा कि मैंने अभी भारत नहीं लौटने का फैसला किया है, क्योंकि मां की तबीयत सही नहीं है। ऐसे में मैंने परिवार के साथ रहने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और साथी खिलाड़ियों से मिले समर्थन की सराहना करता हूं।

पैट कमिंस की अनुपस्तिथि में स्टीव स्मिथ टीम के कमान संभालेंगे। स्मिथ बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद तीसरी बार ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कप्‍तानी करेंगे। कमिंस पिछले दो साल में दो बार उपलब्‍ध नहीं रहे जब स्मिथ ने कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी संभाली। उन्‍हें 2021 के अंत में टेस्‍ट टीम का उप-कप्‍तान बनाया गया था।

स्मिथ ने 2014 से 2018 के बीच 34 टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलियाई अीम की कप्‍तानी की। मौजूदा दौरे पर स्मिथ बल्‍ले से खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। उन्‍होंने चार पारियों में 23.66 की औसत से 71 रन बनाए हैं। स्मिथ के रहते कप्‍तानी का मामला सुलझ गया, लेकिन देखना होगा कि कमिंस की गैरमौजूदगी में ऑस्‍ट्रेलिया गेंदबाजी आक्रमण कैसे संतुलित होगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH