Sports

चोट ने बढ़ाई टेंशन, आईपीएल और टेस्ट चैंपियनशिप से भी बाहर हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह

नई दिल्ली। पिछले काफी समय से चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईपीएल और इसके बाद जून में होने वाले टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर रह सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह की चोट शुरूआत में जितनी गंभीर दिख रही थी उससे कहीं अधिक गंभीर प्रतीत हो रही है। वह उम्मीद से अधिक समय तक भारतीय टीम से बाहर रह सकते हैं। आईपीएल की शुरुआत एक महीने बाद होनी है और इस टूर्नामेंट में उनका खेलना मुश्किल है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई और आईपीएल से जुड़े लोगों ने संकेत दिया है कि लगभग पांच महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर बुमराह सहज महसूस नहीं कर रहे हैं और वह संभावित रूप से लंबे समय तक टीम से बाहर रह सकते हैं।

भारतीय टीम मैनेजमेंट भी बुमराह की वापसी को लेकर जल्दीबाजी नहीं करना चाहता है और इसी साल होने वाले वनडे विश्व कप के लिए उन्हें पूरी तरह फिट रखना चाहता है। वनडे विश्व कप इस साल भारत में ही अक्तूबर-नवंबर के महीने में होना है। इससे पहले एशिया कप भी खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के जरिए बुमराह वापसी कर सकते हैं।

बुमराह देश के लिए आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में पिछले साल 25 सितंबर को खेले थे। इसके बाद जनवरी के महीने में उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन कोई मैच खेले बिना ही वह टीम से बाहर हो गए। शुरुआत में माना जा रहा था कि बुमराह आईपीएल के जरिए वापसी करेंगे। टी20 फॉर्मेट में गेंदबाज को एक मैच में चार ओवर ही करने होते हैं। ऐसे में बुमराह धीरे-धीरे पूरी फिटनेस हासिल करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। अब टीम मैनेजमेंट उनके पूरी तरह फिट होने के बाद ही उन्हें मैदान में उतारना चाहता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH