Business

इस साल दिसंबर तक पूरे देश में लोगों को मिलने लगेगा जियो 5जी : आकाश अंबानी

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने देश भर के 277 शहरों में ट्र 5जी सेवा शुरू की है और इस साल दिसंबर तक पूरे देश में हर शहर, तालुका और तहसील को कवर करने के लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहा है। मंगलवार को रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड के अध्यक्ष आकाश अंबानी ने यह घोषणा की।

आकाश अंबानी ने कहा कि 5G टेक्नोलॉजी भारतीयों के जीवन जीने के अंदाज को बदलने की ताकत रखती है। अंबानी ने यह बात इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा आयोजित एक ‘पोस्ट बजट वेबिनार’ में कही। उन्होंने कहा कि 2023 तक रिलायंस जियो की ट्रू 5जी सर्विस हर ताल्लुका, हर शहर और हर गांव में मिलने लगेगी। बता दें कि मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वेबिनार का उद्घाटन किया।

आकाश अंबानी ने जियो के ट्रू 5जी नेटवर्क लॉन्च को दुनिया का सबसे बड़ा 5जी रोलआउट बताया। उन्होंने कहा कि मात्र 5 महीने के भीतर जियो ने लगभग 40 हजार टॉवर साइट्स पर 2.5 लाख 5G सेल्स लगा दिए हैं। रिलायंस जियो के इस बड़े इंफ्रा पर सवार कंपनी की सर्विस 277 शहरों में पहुंच गई है। आकाश अंबानी ने दावा किया कि 2023 तक रिलायंस जियो की ट्रू 5जी सर्विस हर ताल्लुका, हर शहर और हर गांव में मिलने लगेगी।

5जी टेक्नोलॉजी का विभिन्न क्षेत्रों में इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है और उसका हमारी जिंदगी पर क्या असर पड़ेगा इस पर आकाश अंबानी ने काफी विस्तार से बात की। आकाश अंबानी ने कहा कि देश 5जी का फायदा उठाने के लिए पूरी तरह तैयार है और हेल्थ, एजुकेशन, एग्रीकल्चर, गेमिंग से लेकर स्मार्टसिटी में 5जी का उपयोग किया जा सकता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH