NationalUttar Pradesh

उमेश पाल अपहरण केस में अतीक अहमद समेत तीन दोषियों को उम्रकैद की सजा, अशरफ बरी

प्रयागराज। उमेशपाल अपहरण केस में कोर्ट ने अतीक अहमद समेत कुल 3 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही कोर्ट ने तीनों के ऊपर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। वहीं अशरफ सहित सात अन्य को दोषमुक्त करार दिया है। जज दिनेश चंद्र शुक्ल ने ये फैसला सुनाया है। अतीक अहमद पर उमेश पाल के हत्या का भी आरोप है।

उमेश पाल के अपहरण केस में अतीक अहमद, अशरफ, दिनेश पासी और खान सौलत हनीफ, इसरार, आबिद प्रधान, जावेद, फरहान,मल्ली और एजाज अख्तर आरोपी थे।  वहीं, उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने उम्मीद जताई है कि कोर्ट अतीक और अन्य अपराधियों को सख्त से सख्त सजा देगी। जया पाल ने कहा है कि अतीक को फांसी से कम सजा नहीं मिलनी चाहिए.|

बसपा नेता राजू पाल की हत्या साल 2005 में हुई थी। इस हत्याकांड का गवाह उमेश था। वहीं, मुख्य आरोपियों में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ थे। अतीक चाहता था कि उमेश इस केस से पीछे हट जाए. इसलिए 28 फरवरी 2006 को अतीक के गुर्गों ने उसका अपहरण कर लिया था। उमेश के मुताबिक, अतीक चाहता था कि वह कोर्ट में जाकर ये कह दे कि वह घटनास्थल पर मौजूद ही नहीं था। हालांकि, वह पूरे एक साल चुप रहा और जैसे ही बसपा की सरकार सत्ता में आई, उसने अपहरण मामले की शिकायत थाने में जाकर की. उसने अतीक, अशरफ सहित 10 लोगों को आरोपी बनाया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH