BusinessScience & Tech.

ट्विटर ने बीबीसी को बताया ‘गवर्मेंट फंडेड मीडिया’, दिया गोल्डन टिक

लंदन। एलन मस्क द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद से कंपनी लगातार सुर्ख़ियों में है। इस बीच ट्विटर ने बीबीसी को लेकर एक ऐसा कदम उठाया जिसके बाद हंगामा छिड़ गया। दरअसल, सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर ने बीबीसी को “सरकार द्वारा वित्तपोषित मीडिया” संगठन के रूप में लेबल (गोल्डन टिक) दे दिया है, जिसके बाद बीबीसी के साथ उसका विवाद खड़ा हो गया। ट्विटर द्वारा बीबीसी को गोल्डन टिक दिया गया है। ट्विटर के इस कदम से बीबीसी की निष्पक्षता पर सवाल उठ गए हैं।

ट्विटर द्वारा गोल्डन टिक लेबल दिए जाने के बाद ब्रिटेन के बीबीसी ने इसके खिलाफ तुरंत विरोध जताया। सीएनएन के अनुसार मीडिया कंपनी ने इस कदम का जवाब देते हुए कहा कि वो गोल्ड टिक (BBC Gold Tick) को लेकर ट्विटर से बात कर रही है और इसे जल्द से जल्द ठीक कर लिया जाएगा। मीडिया कंपनी ने कहा कि हम स्वतंत्र है और हमेशा से रहे हैं।

एलन मस्क ने भी बीबीसी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा, ”हमें संपादकीय प्रभाव पर और अधिक काम करने की आवश्यकता है, क्योंकि यह बहुत अलग होता है। मैं वास्तव में नहीं सोचता कि बीबीसी किसी अन्य सरकारी वित्तपोषित मीडिया की तरह पक्षपाती है, लेकिन यह एकदम नहीं है, यह दावा करना बीबीसी की मूर्खता है।” मस्क ने कहा कि इस मामले में मामूली सरकारी प्रभाव कहना सटीक होगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH