Sports

यशस्वी जायसवाल भारतीय क्रिकेट के अगले सुपरस्टार में से एक हैं: रॉबिन उथप्पा

मुंबई| आईपीएल के 42वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों राजस्थान रॉयल्स को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस टीम के खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल ने धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने 62 गेंदों का सामना कर 124 रनों की पारी खेली। उनकी इस शानदार पारी की तारीफ रोबिन उथप्पा ने भी की है। उन्होंने कहा कि यशस्वी जायसवाल भारतीय क्रिकेट के अगले सुपरस्टार में से एक हैं। रॉबिन उथप्पा ने युवा सलामी बल्लेबाज की प्रशंसा करते हुए कहा, वह भारतीय क्रिकेट के अगले सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने शुरू से ही अपना इरादा दिखाया। निडर बल्लेबाजी और जिस तरह से वह इसे अप्रोच करते हैं, वो बहुत बहादुर हैं। उन्होंने इस सीजन में पूरी मेहनत की है और कड़ी मेहनत की है।

वहीँ आकाश चोपड़ा ने भी यशस्वी जैस्वाल की तारीफों के पुल बांधे हैं। उनका कहना है कि, यशस्वी जायसवाल सिर्फ टी-20 में ही नहीं बल्कि तीनों ही फॉर्मेट में बहुत अच्छा खेलते हैं। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। दरअसल आईपीएल के 42वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों राजस्थान रॉयल्स को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस टीम के खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल ने धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने 62 गेंदों का सामना कर 124 रनों की पारी खेली। उनकी इस शानदार पारी की तारीफ आकाश चोपड़ा ने की है।

पने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि, मेरे और आपके दिमाग में बिल्कुल भी कोई शंका नहीं है कि मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर ऑफ द मैच यशस्वी जायसवाल को होना होना चाहिए। पहली बात तो ये कि यशस्वी सभी फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं। कभी आप गलती से भी यह ना सोचें कि वह सिर्फ टी20 का खिलाड़ी है।

उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा कि, टी20 के अलावा वह बाकि दोनों फॉर्मेट में भी काफी अच्छा खेलते हैं। ईरानी ट्रॉफी के फाइनल में पहले पारी में उन्होंने दोहरा शतक लगाया और दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने शतक ठोका। अगर आप विजय हजारे ट्रॉफी में उनके आंकड़ों को देखें तो वह वहां पर भी दोहरा शतक लगा चुके हैं। वह अलग ही मटेरियल से बने हैं।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि, उन्होंने अविश्वसनीय पारी खेली। वह इस मैदान को बहुत अच्छे से जानते हैं क्योंकि वह मुंबई से हैं और मैदान के हर कोने को जानते हैं। वाकई पिच से काफी मदद मिली। जोफ्रा आर्चर काफी तेज गेंदबाजी कर रहे थे और जोस बटलर को चोट भी लग रही थी लेकिन यशस्वी ने शॉट्स लगाना शुरू कर दिया। उन्होंने एक के बाद एक छक्के और चौके लगाए। उन्होंने इस पिच पर ना सिर्फ तेज गेंदबाजों को खेला बल्कि वह गेंदबाजों पर हावी भी रहे

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH